Move to Jagran APP

पंजाब में रेड करने गई एक्साइज टीम पर हमला, सुबूत मिटाने के लिए गिरा दिए लाहन से भरे ड्रम

पंजाब के मोगा जिले के गांव महला कलां में ट्यूबवेल के कमरे में शराब बन रही थी। रेड करने गई एक्साइज टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:39 AM (IST)
पंजाब में रेड करने गई एक्साइज टीम पर हमला, सुबूत मिटाने के लिए गिरा दिए लाहन से भरे ड्रम
पंजाब में रेड करने गई एक्साइज टीम पर हमला, सुबूत मिटाने के लिए गिरा दिए लाहन से भरे ड्रम

जेएनएन, मोगा। जिले के गांव माहला कलां में अवैध शराब की भट्ठी पर छापा मारने पहुंची एक्साइज विभाग की टीम पर शराब तस्करों ने हमला कर दिया। बिना पुलिस के पहुंची टीम से तस्करों ने हथियारों के बल पर मारपीट भी की। टीम ने मौके से दो ड्रम लाहन व भट्ठी पकड़ी। तस्कर दोनों ड्रम उनसे छीन जमीन पर ही लुढ़काकर चले गए, ताकि सुबूत मिटाए जा सकें। एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर बलकरण सिंह ने बाघापुराना पुलिस से मदद मांगी, लेकिन पुलिस देरी से पहुंची। उनका कहना है कि पुलिस भी बिना कार्रवाई के मौके से वापस लौट गई।

loksabha election banner

बलकरण सिंह ने बताया कि लखवीर सिंह ने खेत में ठेके पर जमीन ली है। खेत के बीच ही मोटर के बने कमरे में वह अवैध शराब बनाता था। टीम मौके पर पहुंची तो वहां दो ड्रमों में 200 लीटर लाहन व चालू भट्ठी का सामान बरामद किया। सामान गाड़ी में लादना शुरू किया तो लखवीर सिंह गाली गलौज करने लगा। इसी बीच उसने फोन करके अपने साथियों को मौके पर बुला लिया। हमने थाना बाघापुराना पुलिस से मदद मांगी। पुलिस समय पर नहीं पहुंच सकी, लेकिन अवैध शराब का कारोबार करने वाले के हथियारबंद लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए।

हथियारों से लैस इन लोगों ने लाहन छीन लिया और टीम के सामने ही जमीन पर उडेल दिया। पुलिस पहुंचने से पहले इन लोगों ने लाहन व भïट्ठी के सारे सुबूत मिटा दिए। थाना बाघापुराना पुलिस ने इस मामले में एक्साइज इंस्पेक्टर की शिकायत पर 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी सहायक थानेदार सुरजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में लखवीर सिंह, दीपा, गुरविंदर सिंह व हैपी सिंह को नामजद किया है।

जोशी के तीन और गोदामों पर रेड, कैमिकल के सैंपल लिए

नकली शराब के लिए मिथाइल अल्कोहल सप्लाई करने वाले राजीव जोशी के तीन अन्य गोदामों का भी पर्दाफाश हुआ है। अमृतसर रूरल की पुलिस टीमों ने बुधवार को उसके तीनों गोदामों पर चेकिंग की। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अमृतसर रूरल के एसपी डी गौरव सूडा, डीएसपी डी गुरिंदरपाल सिंह नागरा, डीएसपी नार्कोटिक्स कैलाश चंद्र की अगुवाई वाली पुलिस टीम यहां पहुंची है। टीम ने जीवन जोशी के चारों कर्मचारियों को साथ लेकर तीन गोदाम की जांच की गई है। वहां से ड्रमों में कुछ केमिकल के सैंपल भी लिए गए हैं।

पुलिस के अधिकारी केस को मजबूत करने के लिए यहां से सुबूत जुटाने में लगे हैं और पेंट कोरोबारी के कंप्यूटर से लेकर उसका रिकॉर्ड भी कब्जे में लिया है। यही नहीं पुलिस ने जोशी के पहले से हिरासत में लिए हुए कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। दरअसल, बुधवार को खुलासा हुआ था कि जिस जहरीली शराब का सेवन करने से लोगों की मौत हुई है, उसमें मानव शरीर के लिए अति घातक मिथाइल अल्कोहल का इस्तेमाल हुआ था। उसके तीन ड्रम यहां से सप्लाई किए गए थे। इसके बाद पुलिस ने लुधियाना पेंट शॉप के संचालक राजीव जोशी को गिरफ्तार किया था। उसके तीन कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद अमृतसर रूरल की पुलिस यहां पर एक्टिव हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.