Move to Jagran APP

प्रशांत किशोर की आवाज में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला से चल रही थी कांग्रेस टिकट की डील, गोरा ने खोले कई राज

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आवाज निकालकर शातिर गौरव शर्मा नेताओं से ठगी कर रहा था। यही नहीं उसने टिकट दिलाने के नाम पर मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला से भी पांच करोड़ रुपये में डील तय की थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 08:56 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 12:31 PM (IST)
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की फाइल फोटो।

लुधियाना [राजन कैंथ]। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के प्रमुख सलाहकार व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) की आवाज में बात कर ठगी करने वाले नटवरलाल गौरव शर्मा उर्फ गोरा से पूछताछ में कई राज सामने आ रहे हैं। अब पता चला है कि पकड़े जाने से पहले उसकी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के साथ पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का टिकट दिलाने के लिए डील चल रही थी।

loksabha election banner

गौरव शर्मा ने पांच करोड़ रुपये में उसे कांग्रेस का टिकट दिलाने का झांसा दिया था। पुलिस पूछताछ में उसने इस बात को मान लिया है। अब पुलिस इसकी पुष्टि करने के लिए सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। अधिकारियों का मानना है कि नटवरलाल गौरव के साथ दो लोग तो पकड़े गए हैं, मगर उसके अभी और भी साथी हो सकते हैं, जो उसके इस गोरखधंधे में सक्रिय होकर जुड़े हैं।

यह भी पता चला है कि सिद्धू मूसेवाला को कांग्रेस का टिकट दिलाने के लिए जो पांच करोड़ की डील हुई थी, उसकी फंडिंग भी बाहर से होने वाली थी। अगर ऐसा हुआ तो मामले में मनी लांड्रिंग करने के नाम पर फंडिंग  करने वाले लोगों के नाम भी सामने आएंगे और उन पर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा सकता है। रिमांड के दौरान गौरव शर्मा से पूछताछ में पुलिस उससे अन्य साथियों के नाम उगलवाने में लगी हुई है।

तीन नेताओं ने पुलिस की दी शिकायत

तीन नेताओं ने बुधवार को पुलिस के पास पहुंच कर गिरोह के बारे में शिकायत दी है। उनमें से एक लुधियाना, दूसरा चंडीगढ़ तथा तीसरा दिल्ली से है। उनसे भी यह गिरोह करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सचिन गुप्ता ने कहा कि आरोपित अपने पेशे में पूरी तरह से प्रोफेशनल है। पुलिस पूछताछ में वो सही बात नहीं बता रहा है। सवाल पूछने पर गोलमोल जवाब देता है। उसने सिद्धू मूसेवाला से पांच करोड़ में टिकट की बात मानी है। जब कई अधिकारी मिलकर उससे पूछताछ करते हैं तो कई बार हड़बड़ाहट में वो सही बात बोल जाता है। उन्होंने इस गिरोह के हाथों ठगी का शिकार हो चुके पंजाब व दूसरे राज्यों के उन नेताओं से अपील की कि वो शिकायत दर्ज कराएं, ताकि पुलिस उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिला सके।

पुलिस ने गिरोह के दो सदस्य किए थे गिरफ्तार

थाना डेहलों पुलिस ने 14 मई को अमृतसर के बटाला रोड स्थित बोहड़ वाला शिवाला गोकुल विहार गली नंबर चार निवासी राकेश कुमार उर्फ भसीन को जालंधर से तथा अमृतसर के झब्बाल रोड, पीपियां वाली गली निवासी रजत कुमार पीए उर्फ राजा उर्फ मदान को फगवाड़ा से गिरफ्तार किया था। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने अमृतसर के मजीठा रोड के 88 फुटा रोड निवासी गिरोह के मास्टर माइंड गौरव शर्मा उर्फ गोरा को अमृतसर से काबू किया था। आरोपित इन दिनों पुलिस के रिमांड पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.