Move to Jagran APP

असिस्टेंट प्रोफेसरों ने अटवाल के निवास के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, लुधियाना 1925 एडेड कॉलेजेस टीचर फ्रंट ने रविवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर चरणजी

By Edited By: Published: Sun, 09 Oct 2016 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2016 06:43 PM (IST)

जागरण संवाददाता, लुधियाना

loksabha election banner

1925 एडेड कॉलेजेस टीचर फ्रंट ने रविवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के घर के बाहर धरना दिया। धरने में पंजाब भर के गवर्नमेंट एडेड कॉलेजों से आए करीब चार सौ से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर अपने पारिवारिक सदस्यों सहित शामिल हुए। हालांकि,सदस्यों ने धरने के दौरान किसी भी तरह की नारेबाजी नहीं की

फ्रंट के सदस्य प्रो. प्रगट सिंह गरचा, प्रो. रमन शर्मा, प्रो. ललित खुल्लर, प्रो. सुंदर सिंह ने बताया कि सभी प्रोफेसरों ने सुबह दस बजे चत्तर सिंह पार्क में बैठक की। बैठक के बाद पैदल मार्च करते हुए मॉडल ग्राम स्थित चरणजीत सिंह अटवाल के निवास स्थान के बाहर धरना दिया गया, ताकि राज्य सरकार तक उनकी आवाज पहुंच सके। फ्रंट की मांग है कि वर्ष 2014 के बाद गवर्नमेंट एडेड कॉलेजों में खाली पद भरते हुए जिन भी अध्यापकों को नियुक्त किया गया था, उनकी सर्विस से कांट्रैक्ट शब्द हटाकर प्रोबेशन किया जाए। ऐसा करने से सरकार को आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा। इसके बावजूद सरकार उनकी सुनने को तैयार नहीं। फ्रंट सदस्यों ने बताया कि उन्होंने चरणजीत सिंह अटवाल को अपनी मांग से अवगत करवाते हुए ज्ञापन सौंपा, जिससे वह सहमत दिखे। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के समक्ष अध्यापकों की इस मांग को रखेंगे। फ्रंट सदस्यों ने चेतावनी दी कि यदि दीपावली तक उनकी मांग को नहीं माना गया तो उसके बाद वह उच्च शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री के निवास स्थान के बाहर भूख हड़ताल करेंगे और चुनावों में सरकार के अड़ियल रवैया का जवाब देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.