Move to Jagran APP

अजनाला में भारत-पाक सीमा क्षेत्र से जमीन में दबी बैटरी में मिली हेरोइन, छापामारी में ड्रग मनी सहित दो तस्कर गिरफ्तार

भारत-पाकिस्तान सीमा पर नशा तस्करों के हेरोइन छिपाने के तरीके भी अलग हैं। बीएसएफ ने सीमा से कुछ दूर बैटरी के अंदर छिपाई हेरोइन बरामद की है। यह बैटरी तस्करों ने मिट्टी में दबाकर छिपाई हुई थी ।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 04:06 PM (IST)
अजनाला में भारत-पाक सीमा क्षेत्र से जमीन में दबी बैटरी में मिली हेरोइन, छापामारी में ड्रग मनी सहित दो तस्कर गिरफ्तार
भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगी कंटीली तार के निकट इस बैटरी में हेरोइन छिपाकर रखी गई थी। जागरण

जेएनएन, अजनाला [अमृतसर]। भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगी कंटीली तार के पार जाकर सुरक्षा एजेंसियों ने सात किलो हेरोइन बरामद की है। यह कंसाइनमेंट पाकिस्तानी तस्करों ने BOP ध्यान सिंह पोस्ट के पास इनवर्टर वाली बैटरी में डालकर जमीन में दबा रखी थी। इसे भारतीय तस्करों ने मौका मिलते ही ठिकाने लगाना था, लेकिन स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) को संयुक्त आपरेशन में यह बड़ी सफलता मिली है। मामले में 15 लाख की ड्रग मनी सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। 

loksabha election banner

पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से चार मोबाइल भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान तरनतारन के कोट बुड्ढा निवासी विशाल शर्मा और बोवाल निवासी प्रभजीत सिंह के रूप में बताई है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। 

STF के डीएसपी वविंदर महाजन ने बताया कि बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट डीएस पुरा के पास हेरोइन की खेप छिपाकर रखी गई थी। लगभग चार घंटे बाद जमीन में दबी एक खाली बैटरी बरामद की गई। जब बैटरी को खोला तो उसमें छह किलो, 780 ग्राम हेरोइन छिपाकर रखी गई थी। STF ने कंटीली तार के साथ लगते चार गांवों से दर्जनभर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

दरअसल, रविवार को BSF ने फायरिंग कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया था। आरोपित कंटीली तार पर स्थित BOP फतेहपुर के पास दो पाकिस्तानी तस्करों से मुलाकात करने पहुंचे थे। लगातार सर्च अभियान के बावजूद BSF को उस जगह से कोई खेप बरामद नहीं कर पाई, लेकिन बुधवार की शाम फतेहपुर पोस्ट से चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित ध्यान सिंह BOP के नजदीक STF ने छह किलो 780 ग्राम हेरोइन बरामद कर ली।

दो किलो हेरोइन, 35 हजार ड्रग मनी के साथ तस्कर पकड़ा

सीमा के साथ लगते चीचा गांव के पास पुलिस ने बुधवार शाम हेरोइन तस्करी के आरोप में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से दो किलो हेरोइन, 35 हजार ड्रग मनी और बाइक बरामद की गई है। एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। आरोपित रोशन सिंह से सीआइए स्टाफ में पूछताछ की जा रही है। गिरोह की महिला सदस्य संदीप कौर उर्फ बिल्लो की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं।

डीएसपी अभिमन्यु राणा ने बताया कि चीचा गांव का रेशम सिंह कुछ दिन पहले पाकिस्तान से भारत पहुंची हेरोइन की खेप को ठिकाने लगाने के लिए निकला था। नाके पर तलाशी के दौरान उसके थैले से दो किलो हेरोइन, 35 हजार रुपये ड्रग मनी और दो मोबाइल बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह अपने साथी सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा के साथ मिलकर पाकिस्तान द्वारा भेजी गई हेरोइन की कंसाइनमेंट को ठिकाने लगा चुका है। सुक्खा फरवरी 2020 में मारा गया था। डीएसपी ने बताया कि आरोपित ने स्वीकार किया है कि उसके गिरोह में लादोवाल गांव निवासी संदीप कौर उर्फ बिल्लो भी शामिल है। इसके बाद पुलिस ने बिल्लो के घर पर छापामारी कर दस ग्राम हेरोइन और दो मोबाइल बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.