Move to Jagran APP

भाई ने लुटवाई बहन की अाबरू, ढा़ई साल तक चला घिनौना 'खेल'

भाई हर रक्षबंधन पर बहनों की रक्षा का वचन देते हैं, लेकिन यहां एक युवक ने ही बहन की आबरू तार-तार करवा दी। ममेरा भाई युवती को फुसला कर और शादी कराने का झांसा देकर अपने एक रिश्‍तेदार से यौन शोषण करवाता रहा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2015 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2015 08:07 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फाजिल्का। भाई हर रक्षबंधन पर बहनों की रक्षा का वचन देते हैं, लेकिन यहां एक युवक ने ही बहन की आबरू तार-तार करवा दी। ममेरा भाई युवती को फुसला कर और शादी कराने का झांसा देकर अपने एक रिश्तेदार से यौन शोषण करवाता रहा। वह उसे करीब ढाई साल से उसकी अस्मत लूट रहा था। लड़की को जब उस व्यक्ति के धोखे का पता चला तो वह पुलिस के पास पहुंच गई। पुलिस ने तीन महिलाओं सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : महिला को नशीला पदार्थ खिला जेठ ने किया दुष्कर्म, वीडियो बनाई

यह भी पढ़़ें : शराब के नशे में पिता ने बेटी को ही बनाया हवस का शिकार

भाई-बहन के विश्वास को कलंकित करने वाली यह घटना क्षेत्र के गांव कडियाल की है। पुलिस ने बताया कि जलालाबाद की जम्मू बस्ती निवासी एक युवती ने शिकायत दी है कि उसके ममेरे भाई ने उसे शादी का झांसा देकर उसे शादी व्यक्ति के जाल में फंसाया।

यह भी पढ़ें : बठिंडा में मोबाइल फोनों पर अचानक चलने लगे गंदे वीडियो, पढ़ें कैसे...

यह भी पढ़ें : ससुर ने बहू की छोटी बहन को भेेजा 'आइ लव यू' का मैसेज, फिर क्या हुआ पढ़ें...

युवती ने बताया कि मई 2013 में उसके मामा के लड़के हरजिंदर सिंह ने उसे कहा कि उसका मामा (हरजिंदर का) कालड़ का बलकार सिंह पढ़ा लिखा व जमीन जायदाद वाला है। वह फोटोग्राफी का काम करता है। उसने बलकार से उसकी शादी की बात की थी, इसलिए वह उससे मिल ले। इसके बाद उसने बलकार से उसकी जान-पहचान कराई।

यह भी पढ़ें : पकड़ी गई बच्चे को जन्म देकर फेंकने वाली कुंवारी मां

इसके बाद वह उसे बहला कर बलकार सिंह की फोटोग्राफी की दुकान ले जाने लगा। इसी दौरान, एक दिन उन्होंने फोटोग्राफी की दुकान पर पर बुलाया और फुसलाकर बलकार ने उसका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद वह अक्सर उसकी असबरू से खेलता रहा। मना करने पर वह शादी का भरोसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा व उसे शादी करने का भरोसा देता रहा। हद तो यह हो गई थी कि इस काम में उसके परिजनों ने भी उनका साथ दिया।

लंबा अरसा बीत जाने पर शादी करने पर उसे टालने पर उसे शक हुआ ताे उसने बलकार सिंह के बाबत पड़ताल की। उसे जब पता कि बलकार सिंह तो पहले से ही शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने बलकार से बात की तो उसने उसे जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दीं। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दी।

पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद गांव ढाब खुशहाल जोईया निवासी बलकार सिंह व करतारो बाई, अबोहर की जम्मू बस्ती निवासी राजिंदर सिंह, फिरोजपुर निवासी नीतू, फिरोजपुर निवासी हरजिंदर सिंह, सवरणा रानी, जसवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.