Move to Jagran APP

एयरफोर्स में धांधली उजागर करने वाले अफसर परनीत नौकरी छोड़ 'आप' में होंगे शामिल

एयरफोर्स में एयरक्राफ्ट व उपकरणों तथा उनके पार्ट्स की खरीद में हो रही अनियमितताओं को भी उजागर करने वाले अफसर आप में शामिल होंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 09:34 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 11:39 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। सरकारी नौकरी छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने की तैयारी जालंधर में तैनात रहे पूर्व पासपोर्ट अधिकारी परनीत सिंह ने शुरू कर दी है। उन्होंने नौकरी छोडऩे को लेकर सरकार के पास आवेदन भी कर दिया है। परनीत ने बताया कि सरकार से दुखी होकर उन्होंने यह फैसला किया है कि आप को ज्वाइन करें, क्योंकि वे पासपोर्ट अधिकारी भी लोगों की सेवा करने के लिए बने थे, लेकिन जब सरकार लोगों की सेवा करने ही नहीं देना चाहती है तो यही रास्ता सही।

loksabha election banner

रिटायर व चर्चित आइएएस अधिकारी स्वर्ण सिंह के बेटे परनीत मौजूदा समय में एयरफोर्स में अतिरिक्त कंट्रोलर के रूप में देहरादून में तैनात हैं। इससे पहले उनकी तैनाती जालंधर में रीजनल पासपोर्ट अधिकारी के रूप में थी। इंडियन डिफेंस एकउंट सर्विसेस 1998 बैच के अधिकारी परनीत सिंह पोस्ट ग्रेजुएट हैं। परनीत की उपलब्धियों में आमिर खान द्वारा टीवी सीरियल सत्यमेव जयते में उनका साक्षात्कार एनआरआइ द्वारा सताई गई सैकड़ों महिलाओं की मदद को लेकर मुख्य है। उन्होंने एयरफोर्स में एयरक्राफ्ट व उपकरणों तथा उनके पार्ट्स की खरीद में हो रही अनियमितताओं को भी उजागर किया है।

परनीत के पिता रिटायर आइएएस स्वर्ण सिंह को बीते चुनाव में कांग्रेस से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा जोरों पर रही थी, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग नहीं हो पाई थी। उसके बाद वे भी आप के साथ लंबे समय से जुगलबंदी में लगे हैं। आप परनीत सिंह को ज्वाइन करवा कर दोआबा के वाल्मीकि समुदाय पर भी अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश करेगी। परनीत ने बताया कि फिलहाल अभी नौकरी संबंधी दस्वावेजी कार्रवाई पूरी की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कह सकते हैं। एक सप्ताह में नौकरी को लेकर संबंधित कार्रवाई पूरी हो जाएगी। उसके बाद वे सियासी मोर्चे पर अपनी नई पारी खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वे सरकार से दुखी होकर नौकरी छोडऩे का फैसला कर चुके हैं अब तो लोगों की सेवा सियासी मैदान में उतरने के बाद ही हो सकेगी।

बिट्टू व गुलशन 'आप' में शामिल

पंजाब कांग्रेस के पूर्व सचिव भुपिंदर सिंह बिट्टू और पंजाब के पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल गुलशन शर्मा ने वीरवार को आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली। बिट्टू ने खडूर साहिब का उपचुनाव आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़कर 18 हजार वोट हासिल किए थे। गुलशन शर्मा पूर्व मंत्री व फिरोजपुर से पांच बार विधायक रह चुके बाल मुकुंद शर्मा के बेटे हैं।

बिट्टू 1998 में खडूर ब्लाक कांग्रेस समिति के प्रधान रहे और ग्राम सभा खवासपुर के सरपंच रहे। इसके इलावा वह 2008 से 2013 मार्केट समिति खडूर साहिब के चेयरमैन भी रहे। गुलशन शर्मा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब की तरफ से डिप्टी एडवोकेट जनरल के तौर पर 1990 से 1992 तक सेवाएं दे चुके हैं।

बिट्टू और गुलशन का स्वागत करते गुरप्रीत वड़ैच ने कहा कि पंजाब के लोग मौजूदा पार्टियों से दुखी हो चुके हैं और राज्य में से बेरोजगारी भ्रष्टाचार, नशा व अन्य बीमारियों को खत्म करने के लिए आप का झाड़ू पकड़ रहे हैं। इस मौके पर आप के महासचिव गुलशन छाबड़ा, उप प्रधान डॉ. बलबीर सिंह सैनी, प्रिंसिपल बलदेव सिंह आजाद, बूटा सिंह अशांत, कर्नल सीएम लखनपाल, दलबीर सिंह ढिल्लों, पूर्व फौजी विंग के प्रमुख कैप्टन बिक्रमजीत सिंह पाहूविंडिया, नेशनल कौंसिल मेंबर हरिन्दर सिंह और सचिव मेजर सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.