Move to Jagran APP

Punjab News: चंडीगढ़ में AAP मजबूत तो शिअद को झटका, टिकट मिलने के बाद इस कद्दावर नेता ने छोड़ा पार्टी का साथ

चंडीगढ़ (Chandigarh Lok Sabha Election 2024) में भी आम आदमी पार्टी मजबूत हुई है। जबकि शिरोमणि अकाली दल और पार्टी के मुखिया सुखबीर बादल को बड़ा झटका लगा है। शिअद ने हाल ही चंडीगढ़ से लोकसभा उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटेरला को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं आज बुटरेला अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ APP में शामिल हो गए। भगवंत के कामों की जमकर तारीफ की।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 09 May 2024 03:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 04:10 PM (IST)
Punjab News: चंडीगढ़ में AAP मजबूत तो शिअद को बड़ा झटका। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़।(Punjab Lok Sabha Election 2024 Hindi News) पंजाब के साथ चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी(आप) को बड़ी मजबूती मिली है। वहीं अकाली दल बादल को बहुत बड़ा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल (SAD News) के चंडीगढ़ से 2024 लोकसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटरेला अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ गुरुवार को अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हो गए।

पंजाब में AAP और भगवंत मान को मिली बड़ी सफलता

आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने हरदीप सिंह बुटेरला (Hardeep Singh Buterla) और उनके सभी साथियों को पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल कराया और उनका आप परिवार में स्वागत किया। हरदीप सिंह बुटेरला चंडीगढ़ से 3 बार वार्ड पार्षद रहे हैं।

बुटेरला के पार्टी छोड़ने से अकाली को बड़ा नुकसान

वह नगर निगम चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। चंडीगढ़ लोगों के बीच मजबूत पकड़ के कारण ही अकाली दल ने उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था। उनके पार्टी छोड़ने से अकाली को बड़ा नुकसान होना तय है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Lok Sabha Seat: खुले शहर का वाहनों से घुटने लगा दम, सिग्नल पर दो मिनट रुकना जान पर आफत; कैसे निकले समाधान?

लोक कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल-सिंह

आम आदमी पार्टी (AAP News) में शामिल होने के बाद बुटेरला ने पार्टी में शामिल कराने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को धन्यवाद दिया और कहा कि मान सरकार के पिछले दो सालों के कार्यों और लोक कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर मैं आम आदमी पार्टी में शामिल हुआ हूं।

हरदीप बुटेरला ने कहा कि वह आज काफी देर तक मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ बैठ विकास कार्यों पर चर्चा की। उनके पास पंजाब के विकास के लिए बड़ा विजन है। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि मुझे और मेरे साथियों को चंडीगढ़ के लोगों के काम करवाने के लिए किसी पार्टी का हाथ पकड़ना पड़ेगा, इसलिए हमने आम आदमी पार्टी को और भगवंत मान को चुना। जिनके विजन के साथ पंजाब आगे बढ़ रहा है। हम चंडीगढ़ को भी इनके विजन के तहत आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब में तीन से 13 पर पहुंची भाजपा... लोकसभा सीटों को 3 श्रेणियों में बांटा; जानिए क्या है अगली रणनीति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.