Move to Jagran APP

कैप्टन ने कहा, बरगाड़ी बेअदबी कांड में बादल का हाथ

पंजाब कांग्रेस प्रधान ने बरगाड़ी बेदअबी मामले के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को दोषी ठहराया। कैप्टन आप पर भी बरसे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 12 Jul 2016 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2016 08:22 PM (IST)

जेएनएन, बरनाला। प्रदेश कांग्रेस प्रदान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व बहिबल कांड के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल जिम्मेदार हैं। अभी तक हाथ लगे तथ्यों से साफ है कि इसमें मुख्यमंत्री का हाथ था। यह आरोप पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भदौड़ में हलके विच कैप्टन कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में लगाया।

loksabha election banner

कैप्टन ने कहा कि अपने स्तर पर इस घटना के संबंध में जुटाए तथ्यों के आधार पर मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व बरगाड़ी कांड के लिए गठित जस्टिस जोरा सिंह आयोग फ्रॉड आयोग था। जोरा सिंह एक अकाली मंत्री का नजदीकी रिश्तेदार है, इसलिए वह निष्पक्ष जांच नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब, लुधियाना में श्रीमद्भागवत गीता व मलेरकोटला में कुरान शरीफ की बेअदबी की घटनाओं की फिर से जांच करवाई जाएगी और जिसने इन घटनाओं को अंजाम दिया है उसे बेनकाब किया जाएगा।

पढ़ें : बादल बोले, केजरीवाल का गुरु घर आना राजनीतिक स्टंट

आप, पीपीपी की तरह न बिगाड़ दे कांग्रेस का खेल

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आशंका जताई कि कहीं आप पिछली बार पीपीपी की तरह कांग्रेस का खेल ने बिगाड़ दे। उन्होंने कहा कि अमृतसर में केजरीवाल को नहीं बल्कि संधू को माफी मांगनी चाहिए। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस अगस्त महीने के अंत तक प्रत्याशियों का एलान कर देगी। जीतने की क्षमता ही टिकट का आधार होगा।

मान संसद में जाते हैं शराब पीकर

कैप्टन अमरिंदर ने आरोप लगाया कि कहा कि सांसद भगवंत मान पर शराब पीकर संसद में जाते हैं। ऐसा नुमाइंदा पंजाबियों की बदनामी करवा रहा है।

पढ़ें : आम आदमी पार्टी पंजाब के लिए खतरनाक : बादल

कैप्टन के सामने गुटबाजी का मुजाहिरा

भदौड़ में कैप्टन मौजूदगी में कांग्रेसियों में गुटबंदी खुलकर सामने आई। तपा की अनाज मंडी में कांग्रेसी नेता प्रेम कुमार भूत की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने विधायक पर अपमानित करने का आरोप लगाकर पंडाल में ही करीब आधा घंटा तक खूब नारेबाजी हुई। वहीं, विधायक सदीक ने विरोध कर रहे नेताओं से कहा कि अगर वे कैप्टन को नेता नहीं मानते तो पंडाल व पार्टी छोड़कर जा सकते हैं।

आप समर्थक ने कैप्टन को दिखाई काली झंडी

भदौड़ में कैप्टन के कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता गोरा सिंह अराई, निवासी पत्ती दीप सिंह कैप्टन मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। युवक को पुलिस कर्मियों ने पीटा और हिरासत में ले लिया।

पढ़ें : अमरिंदर व प्रशांत किशोर में ठनी, कैप्टन ने सुनाई खरी-खरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.