Move to Jagran APP

Surat Lok Sabha Seat: भाजपा प्रत्याशी की निर्विरोध जीत पर भड़की कांग्रेस, जयराम रमेश ने MSME से जोड़ा कनेक्शन

गुजरात की सूरत लोकसभा सीटपर भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं भाजपा की इस जीत पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए मैच मैच-फिक्सिंग के प्रयास करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा एमएसएमई मालिकों और व्यापारिक समुदाय के गुस्से से डर गई है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Mon, 22 Apr 2024 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 06:10 PM (IST)
सूरत लोकसभा सीट पर भाजपा ने मैच फिक्सिंग का किया प्रयासः कांग्रेसः फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर पिछले दो-तीन दिनों से जारी हाई वोल्टेज ड्रामा थम गया है। वोटिंग से पहले ही इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं, भाजपा की इस जीत पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए मैच मैच-फिक्सिंग के प्रयास करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

कांग्रेस ने लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मालिकों और व्यापारिक समुदाय के गुस्से से डर गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सूरत लोकसभा सीट पर भी मैच फिक्सिंग का प्रयास किया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि लोकतंत्र खतरे में हैं।  

जयराम रमेश ने बोला हमला

उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि सूरत जिला चुनाव अधिकारी ने तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर के सत्यापन में गलती पाए जाने के कारण सूरत लोकसभा के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी के नामांकन को खारिज कर दिया। अधिकारी ने कांग्रेस के एक अन्य उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन भी खारिज कर दिया, जिसके कारण कांग्रेस इस सीट पर बिना उम्मीदवार के रह गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार को छोड़कर सभी उम्मीदवारों ने इस सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली और मतदान से लगभग दो सप्ताह पहले ही भाजपा उम्मीदवार को इस सीट से निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।  

जयराम रमेश ने बताया सबसे महत्वपूर्ण चुनाव

जयराम रमेश ने कहा कि भाजपा लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मालिकों और व्यापारिक समुदाय के गुस्से से डरी हुई है, जिसके कारण ये लोग मैच मैच-फिक्स' करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे चुनाव, हमारा लोकतंत्र, बाबासाहेब अंबेडकर का संविधान सभी खतरे में हैं। यह हमारे जीवन काल का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है।

राहुल गांधी ने बोला हमला

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस जीत पर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने इस जीत की तलना तानाशाही से करते हुए कहा कि जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है।

उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर से कह रहा हूं कि यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है।

यह भी पढ़ेंः Neha Hiremath Murder Case: नेहा हिरेमथ के परिवार के साथ आया मुस्लिम समुदाय, इंसाफ के लिए शहर में निकाला मार्च

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: वोटिंग से पहले ही BJP ने जीत ली ये लोकसभा सीट, पढ़ें क्या है इसके पीछे का कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.