Move to Jagran APP

खाड़ी संकट: सऊदी अरब ने रद किए कतर एयरवेज के लाइसेंस

कतर पर आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप है और ईरान के साथ उसकेे करीबी संबंध भी हैं। ऐसे में कई अरब देशों ने कतर से किनारा कर लिया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 03:57 PM (IST)
खाड़ी संकट: सऊदी अरब ने रद किए कतर एयरवेज के लाइसेंस

रियाद, एएफपी। सऊदी अरब ने आज कतर एयरवेज के ऑपरेटिंग लाइसेंस रद कर दिए और 48 घंटे के भीतर एयरलाइन के सभी कार्यालयों को बंद करने के आदेश भी दिए। गौरतलब है कि सऊदी अरब समेत पांच अरब देशों ने कतर से कूटनीतिक संबंध खत्‍म कर लिए हैं। कतर पर आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप है और ईरान के साथ उसकेे करीबी संबंध भी हैं।

ऐसे में सभी देशों ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा चिंताआें का हवाला देते हुए कतर से किनारा कर लिया है। इनमें सऊदी अरब के अलावा बहरीन, मिस्‍त्र, यमन और संयुक्‍त अरब अमीरात जैसे देश हैं। इनके फैसले से खाड़ी में कूटनीतिक संकट पैदा हो गया है।

इन देशों ने कतर से सभी स्‍थल, समुद्री और हवाई संपर्क भी खत्‍म करने का फैसला किया है। इसके तहत ही सऊदी अरब ने कतर एयरवेज के लाइसेंस रद कर दिए। सरकारी न्‍यूज एजेंसी 'एसपीए' के अनुसार, जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन ने कतर एयरवेज को दिए सभी लाइसेंस रद करने और 48 घंटे के भीतर इसके सभी कार्यालयों को बंद कराने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें:  काबुल में भारतीय गेस्‍ट हाउस को बनाया निशाना, टेनिस कोर्ट में गिरा रॉकेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.