Move to Jagran APP

पाक में प्रेम विवाह करने पर जोड़े का सिर कलम

पाकिस्तान में दस दिन पहले प्रेम विवाह करने वाले युवा जोड़े के सिर कलम कर दिए गए। घटना लाहौर से 100 किलोमीटर दूर डाकसा तहसील के सातरह गांव की है।

By Edited By: Published: Sun, 29 Jun 2014 05:56 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jun 2014 05:56 AM (IST)

लाहौर। पाकिस्तान में दस दिन पहले प्रेम विवाह करने वाले युवा जोड़े के सिर कलम कर दिए गए। घटना लाहौर से 100 किलोमीटर दूर डाकसा तहसील के सातरह गांव की है।

डीएसपी राना जाहिद हुसैन ने शनिवार को बताया कि मुआफिया हुसैन (17) और सज्जाद अहमद (31) ने 18 जून को परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इससे नाराज मुआफिया के माता पिता ने फुसलाकर दोनों को आर्शीवाद देने केलिए अपने घर बुलाया। पुलिस के मुताबिक, जब दोनों घर पहुंचे तो परिवारवालों ने उन्हें रस्सी से बांध दिया। इसके बाद लड़की के पिता ने दोनों के सिर कलम कर दिए। पुलिस ने लड़की के पिता दिलशाद समेत परिवार के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि परिवार ने वारदात को गांववालों के सामने अंजाम दिया। परिवार का कहना है कि वह अपनी बेटी के छोटी बिरादरी के लड़के से शादी करने से शर्मिदा थे। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने देश में पिछले साल ऑनर किलिंग की 869 घटनाएं दर्ज की हैं। पिछले हफ्ते मुजफ्फरगढ़ जिले की एक आदिवासी पंचायत ने प्रेम विवाह करने वाले जोड़े को फांसी की सजा सुनाई थी। बाद में परिवार वालों ने उन्हें मार दिया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.