Move to Jagran APP

मोदी-ओबामा ने लिखा अमेरिकी अखबार के लिए संयुक्त संपादकीय

वाशिंगटन। अमेरिकी अखबार के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक संयुक्त संपादकीय लिखा है। यह संपादकीय कल प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि अभी उस अखबार का नाम सामने नहीं आया है जिसमें यह प्रकाशित होगा। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी है। इस संयुक्त संपादकीय को लेक

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 01:54 PM (IST)
मोदी-ओबामा ने लिखा अमेरिकी अखबार के लिए संयुक्त संपादकीय

वाशिंगटन। अमेरिकी अखबार के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक संयुक्त संपादकीय लिखा है। यह संपादकीय कल प्रकाशित किया जाएगा। हालांकि अभी उस अखबार का नाम सामने नहीं आया है जिसमें यह प्रकाशित होगा। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी है।

loksabha election banner

इस संयुक्त संपादकीय को लेकर दोनों देशों के अधिकारी काफी सावधानी बरत रहे हैं, लिहाजा अभी इस बारे में इससे अधिक जानकारी देने से भी कतरा रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि दोनों ही देशों के राष्ट्राध्यक्ष लोगों तक सीधी अपनी बात पहुंचाने के लिए डिजिटल डिप्लोमेसी का खूब इस्तेमाल करते हैं। उनका कहना था कि संयुक्त संपादकीय का ख्याल पहले से नहीं था, लेकिन पीएम मोदी के यहां आने के बाद ही इसका विचार सामने आया।

प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के साइबर स्पेस को लेकर अभी लोगों को कुछ और समय इंतजार करना होगा। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भारतीय नेता ने इस तरह का संयुक्त संपादकीय लिखा है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने वाल स्ट्रीट जनरल के लिए राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करने से पहले संपादकीय लिखा था।

पढ़ें: डिनर में जायकेदार भोजन से दूर ही रहे पीएम मोदी, पिया सिर्फ गर्म पानी

मोदी-ओबामा की मुलाकात में होगें कुछ अहम समझौतों पर हस्ताक्षर

मोदी की अमेरिका यात्रा से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.