Move to Jagran APP

फारुक बोले, कश्मीर हथियाने के सपने देखना बंद करे पाक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर हथियाने के सपने देखना बंद करे। उनके मुताबिक, परमाणु युद्ध की धमकी से पाकिस्तान को कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने माना कि जहां तक भारत व पाकिस्तान की बात है तो कश्मीर एक

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2015 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2015 03:26 PM (IST)

लंदन। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर हथियाने के सपने देखना बंद करे। उनके मुताबिक, परमाणु युद्ध की धमकी से पाकिस्तान को कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने माना कि जहां तक भारत व पाकिस्तान की बात है तो कश्मीर एक अहम एजेंडा रहा है। उन्होंने कहा कि आपसी समझ के कुछ बिंदुओं तक पहुंचने के लिए दोनों देशों के बीच वार्ता महत्वपूर्ण है। उन्होंने रॉ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत के साथ 'ए कन्वर्सेशन ऑन जम्मू एंड कश्मीर' विषय पर आधारित एक कार्यक्रम में यह बात कही।

loksabha election banner

पढ़ेंः पाक का हर नागरिक कश्मीर के बारे में बात करता हैः नटवर सिंह

उनके मुताबिक, युद्ध के खतरों या परमाणु बम के इस्तेमाल से और यह कहकर कि हमारे पास परमाणु हथियार हैं, समस्या का समाधान नहीं हो सकता। सीमाएं नहीं बदलेंगी, देश चाहे जितना भी चाह लें, सीमाएं नहीं बदलेंगी। फारुक ने कहा कि वे (पाकिस्तान) कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें, उन्हें कश्मीर नहीं मिलने वाला। यह नहीं होगा, तो क्यों बेमतलब में परेशानी पैदा की जाए। उन्हें यह क्यों समझ नहीं आता कि इस ओर भी मुस्लिम मारे जा रहे हैं, और सीमा के उस ओर भी मुस्लिम मारे जा रहे हैं।

पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर कभी नहीं बन सकता पाक का हिस्सा : फारूक

उन्होंने कहा कि वे हम पर बम गिराते हैं और हम उन पर बम गिराते है। इसमें निर्दोष लोग मारे जाते हैं। यह 65 वर्षों से हो रहा है। बहुत हो चुका। मैं भारत व पाकिस्तान दोनों से कहना चाहता हूं, खुदा के लिए, अब बहुत हो चुका। कष्टों में रहने के बजाय हमें आपस में मिलकर आगे बढ़ने दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.