Move to Jagran APP

हक्कानी सबसे खतरनाक आतंकी संगठन

एक शीर्ष अमेरिकी कमांडर ने कहा कि अमेरिका और अफगान बल खूंखार हक्कानी नेटवर्क पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस आतंकी संगठन ने युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करने की धमकी दी है। अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो बलों के कमांडर जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने कहा कि हक्कानी सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन है।

By Edited By: Published: Sat, 15 Mar 2014 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 Mar 2014 05:16 PM (IST)

वाशिंगटन। एक शीर्ष अमेरिकी कमांडर ने कहा कि अमेरिका और अफगान बल खूंखार हक्कानी नेटवर्क पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस आतंकी संगठन ने युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करने की धमकी दी है।

loksabha election banner

अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो बलों के कमांडर जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने कहा कि हक्कानी सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन है। यह सुरक्षा बलों के लिए सबसे बड़ा खतरा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हक्कानी नेटवर्क कई मायनों में पिछले कुछ महीनों से काफी सक्रिय है। इसलिए हमने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसके साथ ही डनफोर्ड ने हक्कानी नेटवर्क से देश की रक्षा करने के लिए अफगान बलों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इसने फिर बड़े हमलों से देश की राजनीतिक प्रक्रियाओं को बाधित करने की धमकी दी है जिससे चुनावों पर इसका विपरीत असर पड़े। इसलिए हमने अपने समकक्ष अफगान बलों के साथ मिलकर काम किया है। डनफोर्ड ने कहा कि अमेरिका बलों के लिए खतरे के रूप में हक्कानी का सामना करेगा।

पढ़ें : अमेरिका ने जब्त की हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों की संपत्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.