Move to Jagran APP

आज खुलेगा ब्रसेल्स हवाई अड्डा, संदिग्ध की तलाश तेज; कई जगहों पर छापेमारी

आतंकी हमले का शिकार बना ब्रसेल्स का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आज खोल दिया जाएगा। हालांकि परिचालन पूरी तरह सामान्य होने में अभी महीनों लगेंगे।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2016 08:43 PM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2016 11:59 PM (IST)

ब्रसेल्स। आतंकी हमले का शिकार बना ब्रसेल्स का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आज खोल दिया जाएगा। हालांकि परिचालन पूरी तरह सामान्य होने में अभी महीनों लगेंगे। दूसरी ओर, एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमलावरों के साथ दिखे संदिग्ध की तलाश तेज कर दी गई है। कई जगहों पर छापेमारी की गई है।

loksabha election banner

बेल्जियम की राजधानी में 22 मार्च को एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आत्मघाती धमाकों में 35 लोगों की मौत हो गई थी।

धमाके में एयरपोर्ट का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अर्नाड फीस्ट ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को उड़ानों और सुरक्षा को लेकर कई तरह के ट्रायल किए गए। बुधवार से परिचालन शुरू करने का फैसला किया गया है। लेकिन, क्षतिग्रस्त टर्मिनल से परिचालन सामान्य होने में काफी समय लगेगा।

धमाकों के एक सप्ताह बाद भी जांच में कोई विशेष प्रगति नहीं हो पाई है। इसके कारण बेल्जियम के अधिकारी निशाने पर हैं। सोमवार को कोई प्रमाण नहीं मिलने की बात कहते हुए अधिकारियों ने फैसल शेफू नाम के एक व्यक्ति को रिहा कर दिया था। गिरफ्तारी के बाद उसे एयरपोर्ट पर हमलावरों के साथ दिखा संदिग्ध बताया गया था। पुलिस ने संदिग्ध का नया वीडियो भी जारी किया है पर उसका सुराग हासिल करने में सफलता नहीं मिल पाई है।

ब्रसेल्स हमला: चेन्नई लाया गया इंफोसिस कर्मचारी राघवेंद्र का पार्थिव शरीर

ब्रिटेन को दहलाने की फिराक में 50 आतंकी

पेरिस और ब्रसेल्स के बाद आइएस की निगाहें अब ब्रिटेन पर है। 50 से ज्यादा आतंकी इस यूरोपीय देश में हमलों को अंजाम देने की फिराक में हैं। डेली एक्सप्रेस के अनुसार ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों ने ऐसी 25 से ज्यादा साजिशों का पता लगाया है। इसके आधार पर आतंकियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। माना जा रहा है कि आइएस का स्लीपर सेल हमलों के लिए आदेश की प्रतीक्षा कर रहा है। इसे देखते हुए कट्टरपंथी संगठनों और मस्जिदों में होने वाली बैठकों की भी निगरानी की जा रही है।

तुर्की में यहूदी बच्चों के स्कूल निशाने पर

स्काई न्यूज के अनुसार आइएस तुर्की में यहूदी बच्चों के स्कूल पर हमले की योजना बना रहा है। इजरायल की ओर से अपने नागरिकों को जल्द से जल्द तुर्की छोड़ने की सलाह देने के बाद यह खबर सामने आई है। हालांकि तुर्की और इजरायल की सरकार ने इस पर टिप्पणी से इन्कार किया है।

तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम - कहा दुख की घड़ी में ब्रसेल्स के साथ हैं खड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.