Move to Jagran APP

अफनागिस्तान में मौलवी ने 6 साल की बच्ची से किया निकाह, कहा- तोहफे में मिली है

इस घटना से बच्ची को गहरा सदमा लगा है और वो बार बार कह रही है कि उसे इस आदमी से डर लगता है। बच्ची ज्यादा बोलने की स्थिति में भी नहीं है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2016 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2016 02:16 PM (IST)

काबुल। अफगानिस्तान में खुद को धर्मगुरू बताने वाले एक मौलवी ने 6 साल की मासूम से निकाह कर लिया। 60 साल से ज्यादा की उम्र के इस व्यक्ति का नाम मोहम्मद करीम है और ये खुद को मौलवी बताता है। वहीं दूसरी तरफ फूल जैसी बच्ची को ये पता भी नहीं है कि उसकी शादी हो गई है।

पुलिस को जब मामले की खबर मिली तो तत्काल ही धर्मगुरू मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया। मौलवी से जब बच्ची के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ये बच्ची उसे धार्मिक कार्य के बदले तोहफे में मिली है और बच्ची के मां बाप ने ही उसे इस बच्ची को तोहफे में दिया है।

पुलिस ने जब बच्ची के बारे में पता लगवाया तो उसके माता पिता सामने आ गए और उन्होंने बताया कि उनकी बच्ची को हैरात प्रांत से अगवा किया गया था जोकि ईरान बॉर्डर के पास है।

इस घटना से बच्ची को गहरा सदमा लगा है और वो बार बार कह रही है कि उसे इस आदमी से डर लगता है। बच्ची ज्यादा बोलने की स्थिति में भी नहीं है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में सिविल कॉनून के मुताबिक 16 साल से कम उम्र की लड़की और 18 साल से कम उम्र का लड़का ही शादी कर सकता है।

पढ़ें- मदरसे में मौलवी ने बच्चे के पैर में जंजीर डाल लगाया ताला, वीडियो वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.