Move to Jagran APP

आतंकवाद से लड़ाई में पाक को समर्थन देना हमारे हित में : अमेरिका

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, हमें विश्वास है कि आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान का समर्थन करके अमेरिका अपने लंबी अवधि के हितों को पूरा कर सकता है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 07:08 PM (IST)
आतंकवाद से लड़ाई में पाक को समर्थन देना हमारे हित में : अमेरिका

वाशिंगटन, प्रेट्र। पाकिस्तानी सेना के आतंकियों के ठिकानों को बर्बाद करने की खबरों के बीच अमेरिका ने कहा है कि आतंकवाद से लड़ने के लिए पाकिस्तान का साथ जरूरी है। सामाजिक स्थिरता और शांति के लिए पाकिस्तान का समर्थन किया जाना चाहिए। इसी में अमेरिका का हित जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, हमें विश्वास है कि आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान का समर्थन करके अमेरिका अपने लंबी अवधि के हितों को पूरा कर सकता है। प्रवक्ता ने यह बात पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की अफगानिस्तान सीमा पर स्थित आतंकी ठिकानों पर हमलों के बाद कही। प्रवक्ता ने कहा कि हमने सारी रिपोर्ट देखी हैं।

पाकिस्तान आतंकवाद से बुरी तरह जूझ रहा है। पाकिस्तान के लोगों के साथ अमेरिका की सद्भावना है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका पाकिस्तानी लोगों और वहां की सेना के बलिदानों का सम्मान करता है। पाकिस्तान की सरकार आतंकवाद को खत्म करने के लिए उनके खिलाफ जमीनी कार्रवाई करे। आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करे और देश के सभी हिस्सों पर अपना प्रभावशाली नियंत्रण कायम करे। पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को दावा किया था कि उसने जवाबी कार्रवाई में एक सौ से ज्यादा आतंकी मार गिराए हैं और दर्जनों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान में ठीक नहीं हो सकते हालात

इस बीच अमेरिका के वरिष्ठ सांसद ब्रैड शरमन ने कहा है कि आतंकवाद को लेकर दोहरी नीति वाले पाकिस्तान के लिए आतंकी संगठनों को नियंत्रित करना मुश्किल होगा। सिंध में सूफी संत की मजार पर हुए आतंकी हमले के पीडि़तों के प्रति संवेदना जताते हुए सांसद ने कहा, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी लंबे समय से कुछ आतंकी संगठनों का समर्थन कर रही है और कुछ के खिलाफ कार्रवाई। इस दोहरी रणनीति के चलते हालात में कोई सुधार नहीं होने वाला।

ट्रंप ने मीडिया को बताया अमेरिकी लोगों का दुश्मन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.