Move to Jagran APP

शादी से पहले यौन संबंध, IS ने पत्थर मार मौत के घाट उतारा

आतंकी संगठन आईएस का एक और वहशी कारनामा सामने आया है, जिसमें आतंकियों ने प्रेमी जोड़े को शादी से पहले सेक्‍स करने का आरोपी बताते हुए तब तक पत्‍थरों की बौछार की जब तक दोनों की मौत नहीं हो गई। एक अंग्रेजी वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, हाल ही

By manoj yadavEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 02:16 PM (IST)

मोसुल। आतंकी संगठन आईएस का एक और वहशी कारनामा सामने आया है, जिसमें आतंकियों ने प्रेमी जोड़े को शादी से पहले सेक्स करने का आरोपी बताते हुए तब तक पत्थरों की बौछार की जब तक दोनों की मौत नहीं हो गई।

loksabha election banner

एक अंग्रेजी वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं जिसमें निनिवेश प्रांत के मोसुल में आईएस आतंकियों ने एक पुरुष व महिला को सड़क पर हाथ-पैर बांध कर पटक दिया। दोनों पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाए हैं।

तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि उनके आसपास काफी भीड़ जमा है जो उनकी मौत का तमाशा देख रही है। इसके बाद दोनों के गुनाह को एक आईएस जेहादी सबके सामने पढ़ता है। आरोपियों के पास पत्थरों का ढेर लगा हुआ नजर आ रहा है।

इस पूरी प्रक्रिया के बाद सफेद दाढ़ी में वहां मौजूद आईएस का प्रमुख जल्लाद बताया जा रहा वृद्ध अबु अंसर अल अंसारी जोड़े को पत्थरों से मारने का आदेश देता है। उसका इशारा मिलते ही दोनों पर पत्थरों की बौछार हो जाती है और यह तब तक चलती है जब तक दोनों मर नहीं जाते।

यह तस्वीरें तब सामने आईं हैं जब इरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने यह दावा किया कि यूएस के ड्रोन हमलों में उसके दो सलाहकारों की मौत हो गई है। हालांकि, यूएस ने साफ किया कि हमले सिर्फ आतंकियों पर किए गए थे।

गार्ड ने अपनी वेबसाइट सेपाहन्यूज डॉट आईआर पर बताया कि अमेरिका द्वारा तिकरित को पुन: हासिल करने के लिए इराकी सेना के समर्थन में शुरू किए गए हवाई हमलों के ठीक बाद यह हमले 23 मार्च को हुए थे। वेबसाइट ने दोनों मृतकों की पहचान अली याजदानी और हदी जाफरी के रूप में की है।

पढ़ेंः आइएस ने बनाई बाल सेना, 400 नाबालिगों की भर्ती की

पढ़ेंःआइएस ने दिया अमेरिकी जवानों का पता, कहा- ढूंढ़ कर मारो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.