Move to Jagran APP

फिर गिरफ्तार हो सकते हैं सलविंदर सिंह, दुुष्‍कर्म मामले में कसा शिकंजा

पंजाब के चर्चित पुलिस अधिकारी सलविंदर पर दुष्‍कर्म और भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तारी का खतरा है। हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इन्‍कार कर दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 09:08 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 09:30 PM (IST)
फिर गिरफ्तार हो सकते हैं सलविंदर सिंह, दुुष्‍कर्म मामले में कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने दुष्कर्म व भ्रष्टाचार के मामले का सामना कर रहे गुरदासपुर के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। अब उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। इससे पहले हाईकोर्ट ने अगस्त में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

loksabha election banner

पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के बाद से चर्चा में रहे सलविंदर सिंह के खिलाफ गुरदासपुर सिटी पुलिस थाना में 3 अगस्त को दुष्कर्म और रिश्वत लेने का केस दर्ज किया गया था। सलविंदर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने व अग्रिम जमानत की मांग की थी।

यह है मामला

आरोप है कि सलविंदर ने एक महिला के पति को केस से बाहर निकालने के लिए महिला का शारीरिक शोषण किया और 50 हजार रुपये रिश्वत ली। महिला के पति रजनीश कुमार के खिलाफ धारीवाल पुलिस ने मार्च 2014 में दुष्कर्म का केस दर्ज किया था।

पढ़ें : महिला का दावा- एसपी सलविंदर की है वह 'दूसरी पत्नी', सुबूत में जारी किया वीडियो

मामले की जांच तत्कालीन एसपी हेडक्वार्टर सलविंदर सिंह के पास थी। महिला ने एक संगत दर्शन कार्यक्रम के दौरान पंजाब के सीएम से इसकी शिकायत की थी। इस समय सलविंदर पीएपी जालंधर में बतौर सहायक कमांडेंट तैनात हैं।

शादीशुदा होने के बावजूद झांसा देकर शादी करने का अारोप भी लगा था

सलविंदर सिंह कई विवादों में रहे हैं। इसके अलावा उन पर एक महिला ने शादीशुदा होने के बावजूद झांसा देकर शादी करने और बाद में मुंह फेर लेने के आरोप में भी शिकायत दी थी। महिला का कहना है सलविंदर कई साल तक उससे दुष्कर्म करता रहा और उससे उसे एक बेटा भी है।

महिला ने कहा था कि सलविंदर ने खुद के पहले से शादीशुदा होने की बात छुपा कर उससे दूसरी शादी कर ली। काफी समय तक वह उसके पास आता रहा और घर ले जाने की बात पर बहाना कर टालता रहा। बाद में जब उसे सलविंदर के पहले से ही शादीशुदा होने की बात पता चली तो उसने इस धोखे के बारे में उससे पूछा। इस पर वह धमकियां देने लगा। महिला ने कहा कि सलविंदर से उसका एक बेटा भी है। उसने बेटे अौर सलविंदर का डीएनए टेस्ट भी करवाने की मांग भी की।

पढ़ें : सलविंदर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली ने किया मेडिकल करवाने से इन्कार

महिला ने यूं बयां किया था अपना दर्द

हाेशिशपुर के टांडा की किरनणजोत कौर नामक इस महिला का कहना था सलविंदर सिंह ने उससे शादी की थी और उससे एक बेटा भी हुआ। उसका कहना है कि सलविंदर सिंह ने उससे मुंह फेर लिया। उसने कहा, वह इंसाफ के लिए बहत भटकी, पुलिस महकमा में बार-बार गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नही हुई।

पढ़ें : छात्रा बोली- प्रोफेसर कहता था अकेले साथ कहीं बाहर चलो, MDU में मचा हंगामा

करनजीत कौर ने कहा कि वर्ष 1994 में वह होशियारपुर में एक निजी बैंक में कार्यरत थी। एक दिन वह अपनी एक सहेली के घर गई थीं। वहां सलविंदर सिंह भी आया था। वह उस समय एएसआइ था। सलविंदर धीरे-धीरे उसकी तरफ आकर्षित होने लगा। उसने शादी का प्रस्ताव रख दिया। उसकी बातों में आकर उसने इसके लिए हां कर दी। उसी वर्ष 9 अप्रैल को जालंधर में उन दोनों ने शादी कर ली।

सलविंदर की पत्नी हाेने का दावा करने वाली महिला व उसका बेटा। (फाइल फोटो )

उसने बताया कि शादी के वक्त सलविंदर ने झूठ बोला था कि उसके घर में मां ही अकेली रहती है। वह उन्हें स्वीकार नहीं करेगी, इसलिए वह धीरे-धीरे मां को मनाकर उनसे मिलवा देगा। करनजीत कौर का कहना है कि करीब पांच साल तक वह साथ रहे। सलविंदर नहीं चाहता था की कि उनके कोई बच्चा हो पर 1999 में वह गर्भवती हो गई।

उन्होंने कहा कि गर्भ के दौरान टेस्ट आदि भी सलविंदर ही करवाता रहा। उसी वर्ष 21 सितंबर 1999 को बेटे के जन्म लेने के बाद सलविंदर सिंह ने यह कहकर उसके पैरों तले जमीन सरका दी की कि वह शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं।

ऐसे अाए थे चर्चा में आए थे सलविंदर

सलविंदर सिंह गुरदासपुर में एसपी रहने के दौरान उस समय चर्चा में आए थे जब पिछले वर्ष 31 दिसंबर की रात को आतंकियों ने उनको गाड़ी सहित अगवा कर लिया था। सलविंदर के साथ उनका एक दोस्त भी था। उनको रास्ते में फेंक आतंकियों ने उनकी गाड़ी को इस्तेमाल पठानकोट एयरफाेर्स स्टेशन तक पहुुंचने के लिए किया था। बाद में आतंकियों ने 2 जनवरी 2015 को पठानकोट एयरफाेर्स स्टेशन पर हमला किया था।

इसके बाद सलविंदर सिंह संदेह के घेरे में आ गए थे। उनसे एनआइए ने कई दिनों तक पूछताछ की थी। उनके घर पर भी छापे पड़े और जांच हुई। उन पर नशा तस्करों से सांठगांठ के अारोप लगे। बाद में उनको एनआइए ने क्लीनचिट दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.