Move to Jagran APP

उप्र की सुधा ने ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

सुधा सिंह ने मैराथन के बाद 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। शुक्रवार को फेडरेशन कप नेशनल एथलेटिक्स की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहते हुए उत्तर प्रदेश की धाविका सुधा ने रियो का टिकट हासिल किया। स्पर्धा का स्वर्ण

By ShivamEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:37 PM (IST)
उप्र की सुधा ने ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

नई दिल्ली, प्रेट्र। सुधा सिंह ने मैराथन के बाद 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। शुक्रवार को फेडरेशन कप नेशनल एथलेटिक्स की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहते हुए उत्तर प्रदेश की धाविका सुधा ने रियो का टिकट हासिल किया। स्पर्धा का स्वर्ण पदक महाराष्ट्र की ललिता बाबर ने जीता। बाबर ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए पहला स्थान हासिल किया। सुधा ने ओलंपिक में मैराथन स्पर्धा के लिए पिछले साल क्वालीफाई किया था। जबकि ललिता भी पहले ही 3000 मीटर स्टीपलचेज और मैराथन के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

loksabha election banner

राजीव अरोकिया ने दिन का दूसरा राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित किया। उन्होंने 400 मीटर रेस 45.47 सेकेंड के साथ जीती। हालांकि वो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से महज 0.7 सेकेंड से चूक गए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ललिता ने 9:27.09 का समय निकाला। सुधा ने रेस खत्म करने के लिए 9:31.86 का समय लिया। जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क 9:45.00 से कम था। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का कहना है कि ओलंपिक में दोनों ललिता और सुधा 3000 मीटर स्टीपलचेज में हिस्सा लेंगी न की मैराथन में। फेडरेशन के मुताबिक इस स्पर्धा में दोनों के पदक जीतने की ज्यादा उम्मीद है।

महिला 400 मीटर में केरल की अनिलदा थॉमस (52.40 सेकेंड) ने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने ओएनजीसी की एमआर पूवम्मा (52.60) को पछाड़ा। महिला डिस्कस थ्रो में हरियाणा की कृष्णा पूनिया 55.09 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया। हरियाणा की ही संदीप कुमारी ने (54.93) को रजत मिला। महिला 1500 मीटर में पहला स्थान ओपी जैशा को मिला। हरियाणा की आदेश कुमारी को कांस्य मिला। हरियाणा के ही अंकित शर्मा ने लांग जंप में 7.76 मीटर के प्रयास के साथ रजत हासिल किया। हैमर थ्रो स्पर्धा के दौरान थोड़ी देर के लिए बिजली कटौती के चलते प्रतियोगिता रोकनी पड़ी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.