Move to Jagran APP

एआइबीए के बाद अब खेल मंत्रालय ने भी आइएबीएफ की मान्यता रद की

नए सिरे से चुनाव कराने के निर्देशों का पालन करने पर भारतीय मुक्केबाजी संघ (आइएबीएफ) के इन्कार से खफा खेल मंत्रालय ने त्वरित प्रभाव से उसकी मान्यता रद कर दी। आइएबीएफ के लिए यह दूसरा झटका है। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) पहले ही आइएबीएफ को बर्खास्त कर चुका है। मंत्रालय ने कहा कि इस मसले पर समग्र रूप से विच

By Edited By: Published: Tue, 01 Apr 2014 09:56 PM (IST)Updated: Tue, 01 Apr 2014 09:54 PM (IST)
एआइबीए के बाद अब खेल मंत्रालय ने भी आइएबीएफ की मान्यता रद की

नई दिल्ली। नए सिरे से चुनाव कराने के निर्देशों का पालन करने पर भारतीय मुक्केबाजी संघ (आइएबीएफ) के इन्कार से खफा खेल मंत्रालय ने त्वरित प्रभाव से उसकी मान्यता रद कर दी। आइएबीएफ के लिए यह दूसरा झटका है। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) पहले ही आइएबीएफ को बर्खास्त कर चुका है।

loksabha election banner

मंत्रालय ने कहा कि इस मसले पर समग्र रूप से विचार किया गया और सभी जरूरी तथ्यों को ध्यान में रखकर यह तय किया गया कि आइएबीएफ को सरकार से मिली मान्यता तुरंत प्रभाव से वापस ले ली जाए। आइएबीएफ को दिसंबर 2012 में मंत्रालय ने अस्थायी तौर पर निलंबित किया था। वैश्विक संस्था ने आइएबीएफ को नए सिरे से चुनाव कराने और उसके संविधान को राष्ट्रीय खेल आचार संहिता के अनुरूप बनाने के लिए कहा था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मंत्रालय ने कहा कि आइएबीएफ के 23 मार्च 2013 को हुए चुनाव रद करने और स्वतंत्र निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में भारत की राष्ट्रीय खेल विकास आचार संहिता 2011 केप्रावधानों के तहत नए सिरे से चुनाव कराने के निर्देश दिए गए थे। मंत्रालय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ ने समय-समय पर आइएबीएफ को चुनाव कराने की सलाह दी, उसने ना तो खेल मंत्रालय के निर्देशों पर अमल किया और ना ही एआइबीए की सलाह पर। अभी तक नए सिरे से चुनाव नहीं कराए गए।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.