Move to Jagran APP

मकाउ ओपनः सिंधू, प्रणय, साई क्वार्टर फाइनल में

भारत की दूसरे नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गुरुवार को मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधू के अलावा पुरुष सिंगल्स वर्ग से बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 09:40 PM (IST)
मकाउ ओपनः सिंधू, प्रणय, साई क्वार्टर फाइनल में

मकाऊ। भारत की दूसरे नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गुरुवार को मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधू के अलावा पुरुष सिंगल्स वर्ग से बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

loksabha election banner

गत चैंपियन सिंधू को हालांकि इंडोनेशिया की दिग्गज लिंडावेनी फानेत्री की कड़ी चुनौती झेलनी पड़ी। 2013 और 2014 में दो बार विजेता रह चुकीं सिंधू ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए फानेत्री को 21-17, 21-18 से हरा दिया। भारतीय खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन यूफेई का सामना करना होगा। पुरुष सिंगल्स में 15वें वरीय साई प्रणीत ने मात्र 31 मिनट में इंडोनेशिया के आंद्रे कुर्नियावान तेदजोनो को 21-15, 21-6 से मात दे दी। क्वार्टर फाइनल में उन्हें मलेशिया के गोह सून हुआट का सामना करना है। वहीं, प्रणय ने चीन के कियाओ बिन को 12-21, 21-11, 21-19 से हराया। अगले दौर में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा से उनका मुकाबला है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

- रैंकिंग में आठवें स्थान पर फिसले श्रीकांत

नई दिल्ली : शीर्ष भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत गुरुवार को जारी रैंकिंग में एक स्थान फिसलकर आठवें पायदान पर पहुंच गए। श्रीकांत बुधवार को ही व‌र्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे। श्रीकांत के अलावा एचएस प्रणय और अजय जयराम एक-एक स्थान के नुकसान के साथ क्रमश: 20वें और 25वें पायदान पर खिसक गए। पी कश्यप को हालांकि एक स्थान का फायदा हुआ है। कश्यप मौजूदा रैंकिंग में 14वें पायदान पर पहुंच गए। शीर्ष खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू क्रमश: दूसरे और 12वें पायदान पर बरकरार हैं। ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष वरीय भारतीय जोड़ी ने 12वां क्रम बरकरार रखा।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.