Move to Jagran APP

एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधू, कश्यप और गुरुसाइदत्त दूसरे दौर में

भारतीय शटलर पीवी सिंधू, पारुपल्ली कश्यप और आरएमवी गुरुसाइदत्त ने दक्षिण कोरिया के गिमचियोन में खेली जा रही एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स वर्ग में भारत की एकमात्र दावेदार सिंधू ने बुधवार को खेले गए पहले दौर में हांगकांग की क्यूंग नग

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 09:28 AM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 09:29 AM (IST)
एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधू, कश्यप और गुरुसाइदत्त दूसरे दौर में

नई दिल्ली। भारतीय शटलर पीवी सिंधू, पारुपल्ली कश्यप और आरएमवी गुरुसाइदत्त ने दक्षिण कोरिया के गिमचियोन में खेली जा रही एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स वर्ग में भारत की एकमात्र दावेदार सिंधू ने बुधवार को खेले गए पहले दौर में हांगकांग की क्यूंग नगान यी को 21-15, 15-21, 21-18 से हरा दिया। यह मुकाबला एक घंटे तक चला।

loksabha election banner

सिंधू और नगान के बीच यह दूसरा मुकाबला था, जिसमें दोनों बार ही भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की। दसवीं वरीयता प्राप्त सिंधू अगले दौर में जापान की एरिको हिरोसे से भिड़ेंगी। जापानी खिलाड़ी ने सिंधू को अब तक हुए तीन मुकाबलों में हर बार मात दी है। पुरुष सिंगल्स में कश्यप ने मलेशिया के गोह सुन को आसान मुकाबले में 21-14, 21-17 से मात दे दी। अगले दौर में कश्यप का सामना चीनी ताइपे के सू जेन हाओ से होगा। एक अन्य मुकाबले में गुरुसाइदत्त ने थाइलैंड के फेतप्रादाब खोसित को 44 मिनट तक चले मैच में 22-20, 23-21 से हराया। दूसरे दौर में गुरुसाइदत्त चीनी ताइपे के ही वांग जू वेई से भिड़ेंगे। वेई के साथ उनका यह पहला मैच होगा। इस बीच, देश के एकमात्र वरीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा। सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत चीन के दो बार के ओलंपिक विजेता लिन डेन से 7-21, 14-21 से हार गए। बुधवार को ही पुरुष डबल्स में भारत को एक और झटका लगा। प्लेऑफ मुकाबले में मनु अत्री और बी. सुमीत रेड्डी की जोड़ी लो जुआन शेन और हेग नेल्सन वेई की मलेशियाई जोड़ी से 21-16, 13-21, 20-22 से हार गई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.