Move to Jagran APP

जीका वायरस को लेकर चिंतित हैं जोकोविक और सेरेना

सेरेना विलियम्स ने स्वीकार किया है कि ओलंपिक से पहले रियो में जीका वायरस का खतरा स्वास्थ्य के लिए गंभीर चिंता का विषय है, जबकि नोवाक जोकोविक ने इन खेलों को कहीं और स्थानांतरित करने या स्थगित करने की बात को अकल्पनीय बताते हुए कहा कि ब्राजीलियाई लोगों पर इसके

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 10:42 PM (IST)
जीका वायरस को लेकर चिंतित हैं जोकोविक और सेरेना

पेरिस, प्रेट्र। सेरेना विलियम्स ने स्वीकार किया है कि ओलंपिक से पहले रियो में जीका वायरस का खतरा स्वास्थ्य के लिए गंभीर चिंता का विषय है, जबकि नोवाक जोकोविक ने इन खेलों को कहीं और स्थानांतरित करने या स्थगित करने की बात को अकल्पनीय बताते हुए कहा कि ब्राजीलियाई लोगों पर इसके असर को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए।

loksabha election banner

गत ओलंपिक विजेता 34 वर्षीय सेरेना ने कहा, 'यह बात मेरे दिमाग में चल रही है। मैं निश्चित रूप से वहां पूरी सुरक्षा के साथ जाऊंगी।' विश्व के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी जोकोविक ने कहा, 'ओलंपिक को स्थगित या स्थानांतरित करने की बात वास्तव में अकल्पनीय है। बहुत से एथलीट और लोग पहले से ही वहां जाने का कार्यक्रम बना चुके हैं। निश्चित ही किसी के लिए भी उसका स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। लेकिन हमें सिर्फ रियो आने वाले लोगों के बारे में नहीं सोचना चाहिए। उनके बारे में कौन जानता है जो लोग वहां रह रहे हैं। उनके बारे में कोई कुछ बात नहीं कर रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि हमें सही फैसले के लिए इसे अलग तरह से देखना चाहिए।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मालूम हो कि एक दिन पहले 150 अंतरराष्ट्रीय डॉक्टर, वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं ने पत्र लिखकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को जीका वायरस के खतरे के कारण रियो में ओलंपिक खेलों के आयोजन पर चिंता जताई थी, लेकिन ब्राजील ने स्पष्ट किया था कि वह रियो ओलंपिक को न तो टालेगा और न ही दूसरी जगह स्थानांतरित करेगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.