Move to Jagran APP

चैंपियंस लीगः रीयल और युवेंटस सेमीफाइनल में पहुंचे

जेवियर हर्नाडेज द्वारा आखिरी क्षणों में किए गए गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे चरण के मैच में 1-0 से हराकर यूइएफए चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मैच गोलरहित रहा था। बुधवार को दूसरे चरण का

By ShivamEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 12:59 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 01:03 AM (IST)

मैड्रिड। जेवियर हर्नाडेज द्वारा आखिरी क्षणों में किए गए गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे चरण के मैच में 1-0 से हराकर यूइएफए चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मैच गोलरहित रहा था। बुधवार को दूसरे चरण का मैच 1-0 से जीतने के साथ ही रीयल ने 1-0 की बढ़त के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली।

loksabha election banner

युवेंटस ने बुधवार को मोनाको के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलकर सेमीफाइनल लाइनअप पूरा किया। युवेंटस ने पहले चरण में मोनाको को 1-0 से पराजित किया था। युवेंटस ने 2003 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले बार्सिलोना और बायर्न म्युनिख इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बना चुके हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चोटिल करीम बेंजेमा की जगह स्पेनिश टीम रीयल में शामिल किए गए मैक्सिको के हर्नाडेज ने मैच समाप्त होने से चार मिनट पहले स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास पर गोलपोस्ट के करीब से यह गोल किया। रीयल की इस सत्र में एटलेटिको से हुए अब तक आठ मैचों में पहली जीत रही। दोनों ही टीमें कई परिवर्तन के साथ मैदान पर उतरीं। कोच कार्लो एंसेलोट्टी ने राफेल वाराने और पेपे को रक्षापंक्ति में, जबकि सर्जियो रामोस को मिडफील्ड में रखा। एंसेलोट्टी अपने पसंदीदा 4-3-3 रणनीति की बजाय 4-4-2 के साथ मैदान में उतरे, जिसका उन्हें फायदा भी मिला।

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.