Move to Jagran APP

टेबल टेनिस डबल्स में शरत और अमलराज को सिल्वर मेडल

भारत की कॉमनवेल्थ गेम्स टेबल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण जीतने की उम्मीदें उस वक्त टूट गईं, जब अचंत शरत कमल और एंथोनी अमलराज की जोड़ी डबल्स के फाइनल में सिंगापुर के निंग गाओ और हयू ली से पार नहीं पा सकी। फाइनल में शिकस्त के साथ भारतीय जोड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। टेटे में शनिवार को भारत को दूसरा झटका

By Edited By: Published: Sun, 03 Aug 2014 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 03 Aug 2014 11:00 AM (IST)
टेबल टेनिस डबल्स में शरत और अमलराज को सिल्वर मेडल

ग्लास्गो। भारत की कॉमनवेल्थ गेम्स टेबल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण जीतने की उम्मीदें उस वक्त टूट गईं, जब अचंत शरत कमल और एंथोनी अमलराज की जोड़ी डबल्स के फाइनल में सिंगापुर के निंग गाओ और हयू ली से पार नहीं पा सकी। फाइनल में शिकस्त के साथ भारतीय जोड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। टेटे में शनिवार को भारत को दूसरा झटका तब लगा जब सिंगल्स में शरत कमल कांस्य का मुकाबला भी गंवा बैठे।

loksabha election banner

डबल्स के फाइनल में शरत और अमलराज की जोड़ी को पहला गेम जीतने के बावजूद 1-3 (11-8, 7-11, 9-11, 5-11) से हार झेलनी पड़ी। इस जोड़ी ने इससे पहले सेमीफाइनल में सिंगापुर के यांग झी और झान जियान को 11-7 12-10 11-3 से हराया था। इसके बाद दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंगल्स का स्वर्ण जीतने वाले शरत को सिंगल्स में हार झेलनी पड़ी। कांसे के मुकाबले में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड ने उन्हें 4-2 से हराया। 42 मिनट तक चले मुकाबले में तीन बार के कॉमनवेल्थ चैंपियन को पिचफोर्ड के हाथों 6-11, 8-11, 11-4, 9-11, 11-6, 10-12 से हार का मुंह देखना पड़ा। 32 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने दो सेट गंवाने के बाद तीसरा सेट जीतकर जोरदार वापसी की कोशिश की अगले सेट में वह लय कायम नहीं रख सके और धीरे-धीरे मुकाबला अनके हाथों से फिसल गया।

कॉमनवेल्थ गेम्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.