Move to Jagran APP

विश्व टेटे चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

विश्व टेबल टेनिस में शुक्रवार का दिन भारतीय पैडलरों के लिए यादगार रहा। भारत ने महिला और पुरुष वर्ग के सेकेंड डिविजन फाइनल में प्रवेश किया।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 04 Mar 2016 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 04 Mar 2016 10:58 PM (IST)

कुआलालंपुर। विश्व टेबल टेनिस में शुक्रवार का दिन भारतीय पैडलरों के लिए यादगार रहा। भारत ने महिला और पुरुष वर्ग के सेकेंड डिविजन फाइनल में प्रवेश किया।

loksabha election banner

क्वार्टर फाइनल में नाइजीरिया को 3-2 से हराने के बाद भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में इजिप्ट को 3-1 से हराया। इसके साथ ही टीम ने चैंपिंयस डिविजन के फाइनल लिए क्वालीफाई कर लिया, जहां उसका मुकाबला ब्राजील से होगा। जिसने सेमीफाइनल में सर्बिया को हराया।

महिला वर्ग में भारत ने सर्बिया को 3-2 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह पक्की की। टीम खिताबी मुकाबले में शनिवार को लक्जमबर्ग से भिड़ेगी। जिसने क्रोएशिया को 3-2 से मात दी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुरुष टीम की जीत के हीरो शरत कमल रहे। जिन्होंने क्वार्टर फाइनल के बाद सेमीफाइनल में भी अहम भूमिका निभाई। सौम्यजीत घोष पहले सिंगल्स में हार गए। इसके बाद शरत ने मुहम्मद बियाली को 1-7, 11-5, 11-9 से हराकर भारत को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद रिवर्स सिंगल्स में भी शरत ने जीत हासिल कर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

पुरुषों के बाद महिलाओं ने जीत के क्रम को आगे बढ़ाते हुए सेमीफाइनल में सर्बिया को पीटा। पहले सिंगल्स में मौमा दास को हार का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय चैंपियन मनिका बत्रा से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह भी अपना पहला सिंगल्स गंवा बैठी। लेकिन के शामिनी ने सर्बिया की एंड्रिया टोडोरोविक को हराकर भारतीय खेमे में खुशी ला दी। इसके बाद मनिका और मौमा ने अपने-अपने दूसरे सिंगल्स मैच जीतकर भारत को फाइनल में पहुंचा दिया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.