Move to Jagran APP

विश्व चैंपियनशिप: ओलंपिक कोटा हासिल करने पर निशानेबाजों की निगाहें

कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय निशानेबाजों की निगाहें अब छह सितंबर से स्पेन के ग्रेनेडा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप पर

By Edited By: Published: Fri, 22 Aug 2014 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 22 Aug 2014 09:40 AM (IST)
विश्व चैंपियनशिप: ओलंपिक कोटा हासिल करने पर निशानेबाजों की निगाहें

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय निशानेबाजों की निगाहें अब छह सितंबर से स्पेन के ग्रेनेडा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप पर हैं। मानवजीत सिंह संधू और जीतू राय सहित अधिकतर निशानेबाज ओलंपिक कोटा हासिल करने की कोशिश में हैं।

loksabha election banner

ग्लास्गो में स्वर्ण पदक जीतने वाले जीतू राय ने कहा कि मेरा अगला लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप है। इस टूर्नामेंट से हम ओलंपिक कोटा हासिल करेंगे। मैं केवल कोटा हासिल करने पर ही नहीं, बल्कि पदक जीतने पर भी ध्यान दे रहा हूं। आइएसएसएफ चैंपियनशिप में 2016 रियो ओलंपिक के लिए 64 कोटा स्थान हैं इसलिए यह चैंपियनशिप भारतीय निशानेबाजों के लिए महत्वपूर्ण हो गई है।

संधू ने कहा कि एशियन गेम्स के लिए यह टूर्नामेंट बेहतरीन प्लेटफॉर्म होगा। इसमें पदक जीतने के बाद इंचियोन जाना बेहतरीन होगा। प्रकाश नानजप्पा ने कहा कि मैं कॉमनवेल्थ गेम्स से बढिय़ा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मेरे लिए यह बड़ा टूर्नामेंट है। ग्लास्गो में मैं आखिर तक बढ़त पर था, लेकिन एक शॉट गड़बड़ हो जाने के कारण मुझे रजत से संतोष करना पड़ा। मैंने इससे काफी कुछ सीखा और उम्मीद है कि विश्व चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में स्वर्ण जीतने में सफल रहूंगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता महिला निशानेबाज लज्जा गोस्वामी ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतना मेरा लक्ष्य नहीं है। मैं सिर्फ अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान दे रही हूं। इस टूर्नामेंट में भाग लेने से मेरा अनुभव बढ़ेगा। फिलहाल मैं अभ्यास के दौरान अपनी गलतियों पर ध्यान दे रही हूं।

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.