Move to Jagran APP

इस वजह से शादी के बाद हनीमून पर नहीं जाएंगी पहलवान गीता फोगाट

महिला पहलवान ने फैसला किया है कि वो शादी के बाद हनीमून पर इस वजह से नहीं जाएंगी।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 10 Nov 2016 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 12 Nov 2016 11:54 AM (IST)

नई दिल्ली। महिला पहलवान गीता फोगाट प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) को लेकर काफी गंभीर हैं और पूरी मजबूती के साथ इसमें अपनी चुनौती पेश करना चाहती हैं। जिसके मद्देनजर उन्होंने 20 नवंबर को अपनी शादी के तीन दिन बाद फिर अखाड़े में लौटने का फैसला किया है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं गीता ने अपने हनीमून को भी फिलहाल टाल दिया है। कुछ साल पहले तक गीता का ही अपने वजन में सिक्का चलता था लेकिन पिछले दो वर्षों में साक्षी मलिक के साथ उनकी भिड़ंत इतनी रोचक रही कि जिसने उन्हें देखा, वह बस देखता ही रह गया लेकिन रियो ओलंपिक में पदक जीतने के साथ ही साक्षी सुर्खियों में आ गईं और गीता हाशिए पर चल गईं।

16 से रस्में शुरू होंगी

गीता की शादी इस महीने की 20 तारीख को है और 16 नवंबर से संगीत, मेहंदी आदि की रस्में शुरू हो जाएंगी। पवन के साथ उनकी शादी चरखी दादरी काली स्थित घर से 15 किलोमीटर दूर एक रिसोर्ट में हैं। वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पंजाब रॉयल्स के सहमालिक मालिक धर्मपाल और त्रिलोक चौधरी, डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह सहित अलग-अलग क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

मुकाम हासिल करने के बाद घूमने के बारे में सोचेंगे

गीता ने कहा- मेरे मंगेतर पवन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। उनसे उनकी कुश्ती पर भी खूब बात होती है। हम पीडब्ल्यूएल में खेलना चाहते हैं। किसी एक टीम में खेलने की बात कहकर हम किसी फ्रेंचाइजी मालिक पर दबाव नहीं बनाना चाहते। हम दोनों का यही मानना है कि हम चाहे किसी भी टीम में रहें, हमारी शुभकामनाएं एक दूसरे के प्रति हमेशा रहेंगी। हमने फिलहाल शादी के बाद कहीं घूमने का प्रोग्राम भी पीडब्ल्यूएल तक टाल दिया है। इस लीग में एक मुकाम हासिल करने के बाद घूमने के बारे में सोचेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.