Move to Jagran APP

दुबई चैंपियनशिपः बोपन्ना-नेस्टर खिताब से एक कदम दूर

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने शुक्रवार को अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ मिलकर दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। चौथी वरीय इंडो-कनाडियन जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स के जीन-जुलियन रोजर और रोमानिया के होरा ट्रेक की दूसरी वरीय जोड़ी को 4-6, 7-6,11-9 से

By ShivamEdited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 11:54 PM (IST)

दुबई। भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने शुक्रवार को अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ मिलकर दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

loksabha election banner

चौथी वरीय इंडो-कनाडियन जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स के जीन-जुलियन रोजर और रोमानिया के होरा ट्रेक की दूसरी वरीय जोड़ी को 4-6, 7-6,11-9 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। बोपन्ना-नेस्टर की जोड़ी अगर फाइनल में जीत जाती है तो यह उनका इस सत्र का दूसरा खिताब होगा।

- जोकोविक व फेडरर आगे बढ़े:

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के जोकोविक ने क्वार्टर फाइनल में तुर्की के मार्सेल इल्हान को 6-1, 6-1 से मात दी। जोकोविक 49 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। अब उनकी भिड़ंत थॉमस बर्डिच से होगी। स्विट्जरलैंड के फेडरर को भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के रिचर्ड गास्केट से पहला सेट 6-1 से जीता। इसके बाद हालांकि रिचर्ड अपना खेल जारी नहीं रख सके और दूसरा सेट शुरू होने से पहले मैच छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता एंडी मरे को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। क्रोएशिया के 18 वर्षीय बोर्ना कोरिक ने ब्रिटेन के मरे को 6-1, 6-3 से पराजित किया। मरे ने 55 बैजां गलतियां की और सिर्फ 15 विनर्स लगाए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.