Move to Jagran APP

बार्सिलोना और पीएसजी चैंपियंस लीग क्वॉर्टर्स के और करीब पहुंचे

चार बार के चैंपियन बार्सिलोना और फ्रेंच चैंपियन टीम पेरिस सेंट-जरमेन (पीएसजी) ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 राउंड के पहले चरण में अपने-अपने मैच विरोधी टीम के घर में जीत लिए हैं। इसके साथ ही वे इस बार के चैंपियंस लीग टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल के और करीब पहुंच गए हैं। बार्सिलोना ने इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी को उसी

By Edited By: Published: Wed, 19 Feb 2014 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2014 04:18 PM (IST)

पेरिस। चार बार के चैंपियन बार्सिलोना और फ्रेंच चैंपियन टीम पेरिस सेंट-जरमेन (पीएसजी) ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 राउंड के पहले चरण में अपने-अपने मैच विरोधी टीम के घर में जीत लिए हैं। इसके साथ ही वे इस बार के चैंपियंस लीग टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल के और करीब पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

बार्सिलोना ने इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी को उसी के मैदान पर 2-0 से मात देकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल के पहले चरण का मुकाबला जीत लिया। मैच में एक गोल लियोनेल मेसी (पेनल्टी) ने किया जबकि दूसरा गोल मैच के अंतिम मिनटों में डानी एल्वेस ने किया। जिस फाउल को लेकर बार्सिलोना (मेसी) को इस मैच में पेनल्टी दी गई, उस फाउल को लेकर रेफरी ने कड़ा रुख अख्तियार किया और ना सिर्फ पेनल्टी दी बल्कि फाउल करने वाले विरोधी टीम के खिलाड़ी डेमिचिलिस को रेड कार्ड दिखाकर बाहर भी भेज दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं पिछले चैंपियंस लीग सीजन में बार्सिलोना द्वारा क्वॉर्टर फाइनल में बाहर का रास्ता दिखाए जाने वाली पीएसजी की टीम ने इस बार अंतिम-16 के पहले चरण में जर्मनी की बेयर लेवरकुसेन को उन्हीं के मैदान पर 4-0 से रौंदकर क्वॉर्टर की तरफ तेजी से कदम बढ़ा दिए हैं। पीएसजी ने मैच में हाफ टाइम से पहले ही तीन गोल कर दिए थे, जिसमें दो गोल उनके स्टार स्ट्राइकर ज्लातान इब्राहमोविच ने किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.