Move to Jagran APP

दिनोंदिन पत्थर बनता जा रहा है ये बच्चा, देखकर भाग खड़े होते हैं लोग

मेंहदी एक दुर्लभ चर्म रोग से ग्रसित है जिसकी वजह से उसका शरीर पत्थर में बदल जाता है। उसकी हालत ऐसी है कि वो ना तो कुछ छू पाता है और न ही चल-फिर सकता है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 03 Feb 2017 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2017 10:16 AM (IST)
दिनोंदिन पत्थर बनता जा रहा है ये बच्चा, देखकर भाग खड़े होते हैं लोग
दिनोंदिन पत्थर बनता जा रहा है ये बच्चा, देखकर भाग खड़े होते हैं लोग

8 साल के बच्चे मेंहदी हसन को एक अजीबोगरीब बीमारी ने घेर लिया है। इस बच्चे को जो भी देखता है वो वहां से भाग जाता है और भूत-भूत कहकर शोर मचाने लगता है। इस डर की वजह से सहमा ये बच्चा अब अपने घर में ही बंद रहता हे।

loksabha election banner

दरअसल मेंहदी एक दुर्लभ चर्म रोग से ग्रसित है जिसकी वजह से उसका शरीर पत्थर में बदल जाता है। उसकी हालत ऐसी है कि वो ना तो कुछ छू पाता है और न ही चल-फिर सकता है। उसकी त्वचा धीरे-धीरे सख्त होती जा रही है। ये काफी पीड़ादायक होता है।

डेली मेल के अनुसार मेंहदी बंग्लादेश के दोना रैनानगर इलाके का रहने वाला है। उसके पिता एक कैब ड्राइवर है और मां जहानरा बेगम घर पर रहकर उसकी देखभाल करती हैं। इस दुर्लभ बीमारी के कारण मेंहदी चल फिर नही पाता। पूरा दिन घर के भीतर बंद रहता है। उसका पूरा शरीर एक मोटी और सख्त परत से ढ़कता जा रहा है। बस उसका चेहरा बचा हुआ है।

मेंहदी की मां कहती है कि उसका बेटा कपड़े तक नहीं पहन पाता, क्योंकि उससे उसे चुभन होती है। पूरा दिन घर में बंद रहता है। वो ना तो खेल सकता है और ना ही पढ़ लिख पा रहा है। स्कूल और मदरसे वालों ने उसे निकाल दिया, क्योंकि उसे देखकर बच्चे डर जाते हैं। लोग उसे गालियां देते हैं। वो कहती हैं कि मेंहदी बिल्कुल सामान्य बच्चों की तरह ही पैदा हुआ था।

जब वो 12 दिन का था तो उसके शरीर पर हमने दाना देखा। हमने सोचा कि मच्छर के काटने से हुआ है, लेकिन धीरे-धीरे वो फैलता चला गया। उसके पैर सख्त होते चले गये। शरीर पर सख्त परत जमने लगी। हमने कई डॉक्टरों से इलाज करवाया, लेकिन कोई उसका इलाज नहीं कर पाया। मेंहदी की मां ने सरकार से अपील की है कि वो उसके बच्चे की मदद करें ताकि वो सामान्य हो सके। गौरतलब है कि इससे पहले इसी तरह का मामला नेपाल में सामने आया था, जहां रमेश नाम का एक शख्स पत्थर में बदलता जा रहा था।

यह भी पढ़ें: डॉक्टरों के लिए भी किसी अचंभे से कम नही है ये बच्चा, अब कहलाता है मास्क बॉय

इस बांग्लादेशी लड़की के चेहरे और कानों पर उगने लगे हैं पेड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.