Move to Jagran APP

महिला की नाक में था कॉकरोच ऑपरेशन कर बाहर निकाला

चेन्नई के इंजाबाकम में रहने वाली 42 वर्षीय सेल्वी की नाक में रात के समय इतनी अधिक खुजली होने लगी कि उसकी नींद खुल गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 06 Feb 2017 09:21 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2017 09:28 AM (IST)
महिला की नाक में था कॉकरोच ऑपरेशन कर बाहर निकाला
महिला की नाक में था कॉकरोच ऑपरेशन कर बाहर निकाला

चेन्नई में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया यहां एक महिला की नाक का ऑपरेशन कर जिंदा कॉकरोच बाहर निकाला गया। इस घटना के बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया। चेन्नई के इंजाबाकम में रहने वाली 42 वर्षीय सेल्वी की नाक में रात के समय इतनी अधिक खुजली होने लगी कि उसकी नींद खुल गई।

loksabha election banner

खुजली के बाद सेल्वी की तकलीफ जब ज्यादा बढऩे लगी तो उसने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया। सेल्वी को लगा कि शायद उसे जुकाम हो गया है लेकिन जब नाक के अंदर उसने हरकत महसूस की तो उसे लगा कि यह जुकाम की वजह से नहीं हो रहा।

दो अस्पतालों के चक्कर लगाने के बाद जब सेल्वी तीसरे अस्पताल गईं। यहां स्कैनिंग के दौरान उनके नाक में किसी बाहरी चीज के चले जाना का पता चला जो कि अंदर हरकत कर रहा था। बुधवार की सुबह सेल्वी को ईएनटी डिपार्टमेंट भेजा गया, जहां डॉक्टर्स ने टॉर्च और एंडोस्कोप के सहारे उनके नाक में एक जिंदा कॉकरोच को पाया। डॉक्टर ने बताया कि यह एक बड़ा कॉकरोच था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार , डॉक्टरों ने सक्शन (एक तरह का वैक्यूम) और चिमटी की मदद से कॉकरोच को निकाला। इस प्रोसेस में करीब 45 मिनट लगे। हालांकि डॉक्टरों को यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर कॉकरोच उनकी नाक में घुस कैसे गया।

यह भी पढ़ें: तकदीर बदलने के लिए यहां करवायी जा रही है हथेलियों की प्लास्टिक सर्जरी

बेहद खास है ये पौधा, म्यूजिक सुनते ही करने लगता है डांस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.