Move to Jagran APP

तकदीर बदलने के लिए यहां करवायी जा रही है हथेलियों की प्लास्टिक सर्जरी

मामला चाहे शादी का हो नौकरी का हो या फिर घर का हमारा भविष्य क्या होगा जानने के लिए हम अक्सर ज्योतिष विज्ञान का सहारा लेते हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 03:11 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 11:28 AM (IST)
तकदीर बदलने के लिए यहां करवायी जा रही है हथेलियों की प्लास्टिक सर्जरी
तकदीर बदलने के लिए यहां करवायी जा रही है हथेलियों की प्लास्टिक सर्जरी

अक्सर हम अपने भाग्य के लिए हाथ की रेखाओं को दोषी ठहराते हैं। ऐसा कहा जाता है कि मनुष्य की हाथ की रेखाओं से उसके भविष्य की गणना की जा सकती है। भविष्य का पता लगाने के लिए ज्योतिषियों का सहारा लिया जाता है। मामला चाहे शादी का हो नौकरी का हो या फिर घर का हमारा भविष्य क्या होगा जानने के लिए हम अक्सर ज्योतिष विज्ञान का सहारा लेते हैं। इन्हीं रेखाओं को ठीक करने के लिए जापान के लोग कुछ नया करने में लगे हैं। जापान में लोग अपने भाग्य, पैसा, सफलता, शोहरत और विवाह से जुड़ी रेखाओं को ठीक कराने के लिए हथेली की प्लास्टिक सर्जरी करवा रहे हैं।

loksabha election banner

इस सर्जरी में करीब 1 हजार डॉलर (67928.80 रुपए) का खर्च आता है। सर्जरी के लिए लोग अपनी शादी की रेखा को ऐसे व्यवस्थित कर रहे हैं, जिस पर व्यक्ति को शादी करनी चाहिए। इसी तरह लोग मनी लक, भाग्य रेखा और अन्य रेखाओं को भी व्यवस्थित करवा रहे हैं।

इस सर्जरी के लिए इलेक्ट्रिकल स्कैल्पेल की सहायता ली जा रही है। इस पूरी प्रकिया में 10-15 मिनट का समय लगता है। टोक्यो में शोनान ब्यूटी क्लिनिक की शिंजुका ब्रांच में प्लास्टिक सर्जरी करने वाले तकाकी माट्सूका कहते हैं कि इसके लिए लेजर का इस्तेमाल नहीं किया जाता। हथेली की लकीरें बनाने के लिए यदि इसका इस्तेमाल किया जाए तो साफ लकीर नहीं बनती है। ये जल्दी मिट जाती है। पिछले कुछ सालों में यहां 40 से अधिक लोग पाम प्लास्टिक सर्जरी करवा चुके हैं। यहां बस 10-15 मिनट में ही हथेली पर 5 से 10 लकीरें बना दी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बुजुर्ग योगा इंस्ट्रक्टर 98 की उम्र में भी दिखाती हैं करतबआत्महत्या करना चाहती थी ये महिला,16 माह में बदल गयी जिंदगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.