Move to Jagran APP

बेंगलुरु ब्लास्ट की जांच कर सकती है एनआइएः राजनाथ

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट इलाके में रविवार रात 8.30 बजे एक रेस्तरां के बाहर हुए धमाके में एक महिला की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हो गए। कर्नाटक के गृह मंत्री के जी जॉर्ज ने इसे आतंकी घटना बताया है। इस धमाके में आईईडी

By Sudhir JhaEdited By: Published: Mon, 29 Dec 2014 09:02 AM (IST)Updated: Mon, 29 Dec 2014 01:57 PM (IST)
बेंगलुरु ब्लास्ट की जांच कर सकती है एनआइएः राजनाथ

बेंगलुरु/ नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुए विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हम इस मामले की जांच एनआइए को सौंप सकते हैं। इसके साथ ही राजनाथ ने प्रदेश सरकार से सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी इसे आतंकी कार्रवाई करार दिया है।दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि यह एक आतंकी कार्रवाई है। सरकार की तरफ से इस धमाके से जुड़ी जानकारी मुहैया करवाने वाले को दस लाख का इनाम देने की घोषणा की गई है।

loksabha election banner

बेगलुरु के चर्च स्ट्रीट इलाके में रविवार रात 8.30 बजे एक रेस्तरां के बाहर हुए धमाके में एक महिला की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हो गए। कर्नाटक के गृह मंत्री के जी जॉर्ज ने इसे आतंकी घटना बताया है। इस धमाके में आईईडी के साथ टाइमर का भी इस्तेमाल हुआ है। जांच के लिए दिल्ली से एनआइए की टीम बेंगलुरु भेजी जा रही है। इस घटना के बाद मुंबई, दिल्ली सहित पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

बम धमाके की घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा, गृहविभाग के अधिकारी तथा शहर के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार ब्लास्ट की जगह के आस-पास मौजूद सभी मोबाइल टॉवरों के रिकॉर्ड भी एकत्र कर लिए गए हैं। इसके अलावा बताया जा रहा है कि एनआइए की एक विशेष टीम भी हैदराबाद से यहां पहुंच रही है। यह टीम जल्द ही जांच आरंभ करेगी।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एमएन रेड्डी ने बताया कि महिला की पहचान भवानी के रूप में हुई है। वह तमिलनाडु की रहने वाली थी और बेंगलुरु घूमने आई थी। विस्फोट के छर्रे सिर पर लगने के कारण बुरी तरह घायल होने के बाद उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि दूसरे व्यक्ति की पहचान कार्तिक के रूप में हुई है जो खतरे से बाहर है।

पुलिस ने धमाके की जांच के लिए एसआइटी बनाने का एलान किया है। पुलिस के मुताबिक, विस्फोटक को रेस्तरां के बाहर एक नाले में कपड़ों के बीच रखा गया था। धमाके के बाद पूरे शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मौके पर बम स्क्वॉड भी पहुंच गई थी।

केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा भी हालात का जायज़ा लेने मौके पर पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से बात कर हर संभव मदद देने की बात कही है। गृहमंत्री ने ट्वीट कर बताया, 'कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. सिद्धारमैया से बेंगलूरु विस्फोट के बारे में बातचीत की। उन्होंने स्थिति के बारे में अवगत कराया। केंद्र हर तरह की मदद देने के लिए तैयार है।'

पढ़ेंः बेंगलुरु में आइइडी धमाका एक की मौत

देखें तस्वीरेंः बेंगलुरु ब्लास्ट में महिला की मौत, देश भर में हाई अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.