Move to Jagran APP

व्हाट्सएप में जल्द आएगा यह नया फीचर, वीडियो कॉलिंग होगी आसान

इस पोस्ट में हम आपको व्हाट्सएप के एक अपकमिंग फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूजर्स के अनुभव दोगुना कर देगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 12:11 PM (IST)
व्हाट्सएप में जल्द आएगा यह नया फीचर, वीडियो कॉलिंग होगी आसान
व्हाट्सएप में जल्द आएगा यह नया फीचर, वीडियो कॉलिंग होगी आसान

नई दिल्ली (जेएनएन)। यूजर्स का अनुभव दोगुना करने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने पिछले दिनों कई अपडेट्स जारी किए हैं। वहीं, अब WaBetaInfo ने व्हाट्सएप के एक नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। इस फीचर के तहत यूजर्स व्हाट्सएप वॉयस और वीडियो कॉल के बीच में तुरंत स्विच कर पाएंगे। साइट के मुताबिक, यह तब संभव होगा जब दोनों यूजर्स के पास व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन होगा।

loksabha election banner

कई नए फीचर्स किए जा सकते हैं लॉन्च?

इसके अलावा व्हाट्सएप वर्जन 2.17.264 में, अगर किसी यूजर को किसी भी ग्रुप का इनवाइट लिंक आता है तो वो उसके जरिए ग्रुप की पूरी डिटेल्स देख पाएगा। वहीं, व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप चैट में एक नया सेक्शन Enter Description जारी कर सकती है, जिसमें यूजर्स ग्रुप के बारे में अपनी टिप्पणी दे पाएंगे। यही नहीं, व्हाट्सएप में जल्द ही यूट्यूब फीचर भी जुड़ सकता है। इस फीचर के जरिये यूजर्स एप में ही यूट्यूब वीडियो प्ले कर पाएंगे। इसका मतलब अब यूजर्स को यूट्यूब का इस्तेमाल करने के लिए अलग से एप खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आपके व्हाट्सएप में मौजूद यूट्यूब लिंक को आप एप में ही प्ले कर पाएंगे। फिलहाल व्हाट्सएप इन-एप यूट्यूब वीडियो प्लेबैक को सपोर्ट नहीं करता।

इससे पहले भी वहाट्सएप ने कई फीचर लॉन्च किए हैं।

शेयर कर पाएंगे किसी भी फॉर्मेट की फाइल:

पिछले साल कंपनी ने केवल पीडीएफ फाइल्स शेयर करने का सपोर्ट जारी किया था। लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे। व्हाट्सएप वेबसाइट के मुताबिक, यूजर्स 100 एमबी तक की फाइल ही शेयर कर पाएंगे। वहीं, खबर है कि आईफोन यूजर्स इससे बड़ी फाइल्स भी शेयर कर सकेंगे।

फोटो बंडल फीचर:

अब आम एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर के तहत यूजर्स के पास एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई देगी। यानि फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल के तौर पर नजर आएगी।

टेक्स्ट फॉर्मेट:

इससे पहले कंपनी ने चैट का टेक्स्ट फॉर्मेट अपडेट किया था। इसके तहत शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक किया जा सकता था। लेकिन अब इसके लिए भी एक नया अपडेट दिया गया है। अब चैट के दौरान बिना साइन का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें शब्द को सेलेक्ट करना होगा। फिर जहां कट, कॉपी और पेस्ट का ऑप्शन आता है उसके बराबर में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें। यहां आपको बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

म्युजिक के शौकीनों के लिए खास हैं ये मोबाइल एप्लीकेशन, जानिए

ये 5 बेस्ट लॉन्चर एप देंगे आपके स्मार्टफोन को नया लुक

मॉनसून के सीजन में ये 6 एप्स हैं आएंगी आपके बेहद काम, जानिए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.