Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

सुबह 9 बजे तक राष्ट्रीय स्तर की पांच बड़ी खबरें। विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 08:58 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः सुबह 9 बजे तक की पांच बड़ी खबरें

1. अमेरिका: अब थोर्नटन के वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी, दो की मौत; कई घायल
कोलोराडो (एजेंसी)।
अमेरिका के कोलोराडो में थोर्नटन स्थित वॉलमार्ट स्टोर में गुरूवार सुबह गोलीबारी की एक घटना से सनसनी फैल गई। गोलीबारी में 2 लोगों के मारे जाने की खबर जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि, अभी तक घायलों की आधिकारिक संख्या पता नहीं चल सकी है।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2.एनटीपीसी हादसा: सूरत दौरा बीच में छोड़कर रायबरेली के लिए रवाना हुए राहुल गांधी
सूरत (एजेंसी)।
एनटीपीसी ऊर्जा संयंत्र में हुए विस्फोट के मृतकों और घायलों के परिजनों से से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रायबरेली के लिए रवाना हो गए हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार से ही दक्षिण गुजरात के अपने तीन-दिवसीय प्रचार अभियान की शुरुआत की थी जहां वो ‘नवसर्जन यात्रा’ के तहत भ्रमण पर हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. सुप्रीम कोर्ट ने 1300 एकड़ अधिग्रहित जमीन छोड़ने के सीबीआइ जांच के दिये आदेश
 नई दिल्ली[माला दीक्षित]।
सुप्रीम कोर्ट ने गुड़गांव में रिहायशी और व्यवसायिक विकास के लिए 2009-2010 में अधिग्रहित की गई 1400 एकड़ जमीन में से 1313 एकड़ जमीन छोड़े जाने के मामले में सीबीआइ जांच के आदेश दिये हैं। ताकि ये पता चल सके कि जमीन छोड़ने के पीछे पैसे के लेनदेन या बिल्डरों से सांठगांठ तो नहीं थी। कोर्ट ने सीबीआइ को मामले की जांच कर छह महीने में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4.अजय बिसारिया बने पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त
नई दिल्ली, एजेंसी।
राजनयिक अजय बिसारिया को पाकिस्तान में भारत का उच्चायुक्त नियुक्त करने की घोषणा की गई है। फिलहाल वह पोलैंड के राजदूत हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार की रात को बताया कि 1987 बैच के आईएफएस अफसर गौतम बंबावाले पिछले माह चीन में राजदूत थे। जल्दी ही उनके कार्यभार संभालने की उम्मीद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में विश्वास पर टिकी सबकी नजर
नई दिल्ली (जेएनएन)
। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आयोजन अाज दिल्ली के अलीपुर में किया जाएगा। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत सभी वरिष्ठ नेता और अलग-अलग राज्यों से आए राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शामिल रहेंगे। बैठक में कुमार विश्वास पर कुछ निर्णय लिया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.