Move to Jagran APP

हैदराबाद की इस युवती पर फिदा हो गए IS के 2 आतंकी, करना चाहते थे शादी

एनआइए को जांच में ये भी पता चला है कि सीरिया में मौजूद आइएस का एक आतंकी अबु जकारिया इन 9 लोगों के अलावा इस युवती से भी संपर्क में था।

By Atul GuptaEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 05:52 PM (IST)
हैदराबाद की इस युवती पर फिदा हो गए IS के 2 आतंकी, करना चाहते थे शादी

नई दिल्ली। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंजी (एनआइए) ने सोमवार को इस्लामिक स्टेट के खिलाफ एक चार्जशीट दायर की। इसमें खुलासा किया गया है कि हैदराबाद की एक लड़की सीरियाई आतंकियों के संपर्क में थी। इतना ही नहीं सीरिया के दो आंतकी उससे शादी भी करना चाहते थे। इससे पहले लड़की के भाई को भी आईएस से ताल्लुकात के सम्बन्ध में गिरफ्तार किया जा चुका है।

loksabha election banner

लड़की के भाई को जांच एजेंसियों ने दिसंबर 2015 में गिरफ्तार किया था। वह आतंकी संगठन आईएसआईएस के हैदराबाद मॉड्यूल का सक्रिय सदस्य था। एनआइए द्वारा दायर की गई चार्जशीट में कहा गया है कि आईएस के हैदराबाद मॉड्यूल में नौ सदस्य थे जिसमें लड़की का भाई भी शामिल था।

हालांकि चार्जशीट में यह साफ-साफ कहा गया है कि वह आईएस के हैदराबाद मॉड्यूल का हिस्सा थी। एनआइए की जांच से यह खुलासा भी हुआ है कि सीरिया में बसे आंतकी नेता अबू जकारिया लड़की और हैदराबाद मॉड्यूल के बाकी सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में था। इतना ही नहीं उसने 'जिहादी मैट्रिमोनी' वेबसाइट भी बनाई थी जिससे की आइएस ऑपरेटिव्स की शादी में आसानी हो। सीरिया से अबु हमाज अल मुजाहिर लड़की और उसके भाई के साथ संपर्क में था और वह लड़की से शादी करना चाहता था। चार्जशीट में आगे कहा गया है कि जकारिया भी लड़की से शादी करना चाहता था। वह ग्रुप डिस्कशन के जरिए आईएस की विचारधारा का प्रचार करता था।

पढ़ें- उत्तरी फ्रांस में संदिग्ध आइएस हमलावरों ने एक पादरी को जान से मारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.