Move to Jagran APP

उत्तरी फ्रांस में संदिग्ध आइएस हमलावरों ने एक पादरी को जान से मारा

फ्रांस का कोई न कोई हिस्सा आतंकियों का शिकार बन रहा है। उत्तरी फ्रांस में आइएस के हमलावरों ने एक पादरी की हत्या कर दी है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 01:54 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 07:39 AM (IST)
उत्तरी फ्रांस में संदिग्ध आइएस हमलावरों ने एक पादरी को जान से मारा

पेरिस। उत्तरी फ्रांस के एक चर्च में घुसकर दो हथियारबंद लोगों ने एक पादरी की हत्या कर दी है। हमलावरों ने चार अन्य लोगों को बंधक बनाया जिसके बाद पुलिस ने चर्च की घेराबंदी की और दोनों हमलावरों को मार दिया। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों हमलावरों का कहना था कि उनका संबंध तथाकथित इस्लामिक स्टेट से है।

prime article banner

फ्रेंच मीडिया का कहना है कि इनमें से एक हमलावर का नाम अदल के. है । संदिग्ध हमलावर अदेल के बारे में कहा जा रहा है कि उसकी उम्र 18 साल है जिसने दो बार सीरिया में दाखिल होने की कोशिश की थी.अधिकारियों का कहना है कि अदल प्रोबेशन पर था.हमलावरों ने चर्च में घुसकर पादरी की गला रेतकर हत्या की।

'टायर किलर' से फ्रांस जैसा आतंकी हमला रोकेगी पुलिस, ये हैं खूबियां

छुड़ाए गए बंधकों में से एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने घटनास्थल का दौरा करके कहा कि हमलावरों ने अपनी कायरता का परिचय दिया है। पोप फ्रांसिस ने भी इस घटना पर दुख और चिंता जताई है।

खतरे के बीच फ्रांस में छह महीने के लिए आपातकाल बढ़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.