Move to Jagran APP

स्‍वामी बोले, अब देश को पता चलेगा, कांग्रेस है विश्‍व के इतिहास की सबसे भ्रष्ट पार्टी

सुक्रमण्‍यम स्‍वामी इस बात से नाराज हैं कि चिदंबरम और उनके परिवार पर काफी देरी से यह कार्रवाई हुई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 01:00 PM (IST)
स्‍वामी बोले, अब देश को पता चलेगा, कांग्रेस है विश्‍व के इतिहास की सबसे भ्रष्ट पार्टी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम के विभिन्न ठिकानों पर हो रही छापेमारी  पर संतोष व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अब देश को यह पता चल जाएगा कि ये भव्य पुरानी पार्टी विश्व के इतिहास में सबसे भ्रष्ट पार्टी है।

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने तंज कसते हुए कहा, 'कांग्रेस से क्या करने की उम्मीद करते हैं? उनके अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और उपाध्यक्ष (राहुल गांधी) नेशनल हेराल्ड मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। अब पूरे देश को पता चल जाएगा कि यह दुनिया के इतिहास में सबसे भ्रष्ट पार्टी है।   

स्‍वामी ने आरोप लगाया कि चिदंबरम ने विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के जरिए अवैध मंजूरी देकर बेटे को काफी फायदा पहुंचाया है। सीबीआई की हालिया छामेपारी पर स्‍वामी बोले, 'इसकी पूरी संभावना थी, क्‍योंकि वित्‍त मंत्री रहते हुए चिदंबरम ने एफआइपीबी की कई गैरकानूनी मंजूरी दीं। इसका पूरा लाभ बेटे कार्ति हो हुआ।'

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, 'कार्ति के नाम विदेश में 21 गैरकानूनी बैंक अकाउंट हैं और उन्‍होंने कई देशों में शानदार घर बनाए हैं। 18 देशों में उनकी अघोषित वित्तीय गतिविधियां पाई गई हैं। इसलिए, यह सीधा-सीधा मनी लॉन्डरिंग का मामला है।'

हालांकि सुक्रमण्‍यम स्‍वामी इस बात से नाराज हैं कि चिदंबरम और उनके परिवार पर काफी देरी से यह कार्रवाई हुई है। लेकिन अब उन्‍हें इस बात का संतोष है कि आखिरकार चिदंबरम परिवार कानून के घेरे में आ गया है।

उधर चिदंबरम ने आरोप लगाया कि भाजपा सीबीआई का इस्‍तेमाल कर उनके बेटे को निशाना बना रही है। उन्‍होंने कुछ भी गैरकानूनी तरीके से नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि एफआईपीबी की हर मंजूरी कानूनी प्रक्रिया के मुताबिक हुई। एफआईपीबी में भारत सरकार के पांच सचिव शामिल थे। मंजूरी देने वाले अधिकारियों या मेरे खिलाफ इस मामले में कोई आरोप नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। सरकार मुझे चुप कराना और मेरे लिखने पर रोक लगाना चाहती है, जैसा कि उसने तमाम विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों, एनजीओ और नागरिक संगठनों के साथ किया है। इससे मैं बोलना और लिखना बंद नहीं करने वाला।

गौरतलब है कि चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के घर पर मंगलवार सुबह सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई ने कुल 16 जगहों पर छापा मारा है। सीबीआई ने पी चिदंबरम के चेन्नई स्थित निवास और कार्ति चिदंबरम के कराईकुडी के घर में छापा मारा है।

इसे भी पढ़ें: पी चिदंबरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 16 ठिकानों पर सीबीआई ने मारा छापा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.