Move to Jagran APP

पाकिस्तानी झंडा लहराने वालों पर होगी कार्रवाईः मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा है कि हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की रैली में पाकिस्तानी झंडे लहराने वालों पर कार्रवाई होगी। मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को बसाए बिना प्रदेश की तहजीब अधूरी रहेगी।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 02 May 2015 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2015 09:35 PM (IST)

अहमदाबाद। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा है कि हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की रैली में पाकिस्तानी झंडे लहराने वालों पर कार्रवाई होगी। मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को बसाए बिना प्रदेश की तहजीब अधूरी रहेगी।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीेर तथा लद्दाख में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गुजरात के अहमदाबाद में टूर एवं ट्रैवल के सम्मेलन में गए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राज्य के अच्छे दिन जल्द आएंगे। भयानक बाढ़ की आपदा से उबरते ही दूसरी बार बाढ़ आ गई अब हालात सामान्य है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने कश्मीर की तस्वीर खराब दिखाई जाती है, जैसे वहां फौज व पुलिसिया राज हो। इससे लोगों को लगता है कि वहां गए तो मानो जेल में बंद हो जाएंगे। पर्यटकों को ऐसा नहीं लगे इसलिए अब एयरपोर्ट से लेकर प्रमुख मागरें पर फौज व पुलिस की वर्दी में सुरक्षाकर्मी नहीं दिखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका राज्य भारत की भाईचारा की संस्कृति का श्रेष्ठ उदाहरण है जहां ¨हदू, मुस्लिम, सिख व बौद्ध धर्म के लोग मिलजुल कर रहते हैं। अमरनाथ यात्रा में एक भी यात्री को कोई परेशान नहीं कर सकाता है। दिल्ली से श्रीनगर तक की एक घंटे की हवाई यात्रा है, यात्री चाहें तो आगे गुलबर्गा, पहलगाम तक भी हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि हुर्रियत नेता अहमद शाह गिलानी की रैली में पाकिस्तानी झंडे लहराने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी इससे पहले मसर्रत आलम को भी उनकी सरकार ने पकड़ा था। अमरनाथ यात्रा चलती रहेगी, अलगाववादी नेता चाहे जो बयान देते हों यह उनका एजेंडा है।

आतंकी हमलों से लहूलुहान राज्य जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री सईद ने शायराना अंदाज में कहा जिंदगी आसान हो तो मजा नहीं आता, जिंदगी तो चुनौतियों का सामना करने का नाम है। पर्यटकों को कश्मीर आने का न्योता देने के साथ ही मुफ्ती ने कहा कि यह मंच राजनीति का नहीं है अन्यथा आज वे जिंदगी के कई अनछूए पहलुओं को उजागर करते। सईद ने कहा गुजरात महात्मा गांधी, सरदार पटेल की जन्मभूमि है, प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात माडल के रूप में देश को गुड गवर्नेंस का रास्ता दिखाया है।

सईद ने कहा गांधी पैगम्बर तो नहीं पर कम भी नहीं हैं। वित्तमंत्री डॉ हशीब द्रेबू ने कहा कि मीडिया नकारात्मक घटनाओं को बढ़ाचढ़ा कर दिखाता है लेकिन अच्छी बातों की चर्चा तक नहीं करता ऐसा ही जम्मू कश्मीर के साथ हो रहा है।

पर्यटन सचिव शैलेन्द्री कुमार ने बताया कि कश्मीर में मौसम बदलता है पर नफासत नहीं। इधर, जम्मू संभाग के रामबन जिले में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की रैली में पाकिस्तानी झंडा फहराने की निंदा करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि राज्य सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर, भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी।सिंह ने कहा, कि यह निंदनीय है। इसके साथ मैं यह भी कहना चाहूंगा कि राज्य इस तरह की किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है और हम अपेक्षा करते हैं कि वह इसके अनुरूप कार्रवाई करेंगे।

पढ़ें : मसर्रत गिरफ्तार, गिलानी को किया नजरबंद

कश्मीरी अलगाववादियों की तरफदारी में जुटा पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.