Move to Jagran APP

सपा नेता ने दुर्गा के निलंबन को लोकतंत्र की ताकत बताया

आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबित करने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पहले से घिरी हुई है, अब यूपी एग्रो के चेयरमैन नरेंद्र भाटी के मीडिया में आए वीडियो फुटेज ने प्रदेश सरकार के लिए मुश्किल और बढ़ा दी है। इस वीडियो में भाटी निलंबन का फैसला राजनीतिक कारणों से लिया गया बताते लग रहे हैं।

By Edited By: Published: Sat, 03 Aug 2013 12:03 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2013 12:42 AM (IST)

जागरण संवाददाता, नोएडा। आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबित करने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पहले से घिरी हुई है, अब यूपी एग्रो के चेयरमैन नरेंद्र भाटी के मीडिया में आए वीडियो फुटेज ने प्रदेश सरकार के लिए मुश्किल और बढ़ा दी है। इस वीडियो में भाटी निलंबन का फैसला राजनीतिक कारणों से लिया गया बताते लग रहे हैं। बयान पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया के बाद भाटी अब कही बातों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के लिए मीडिया को दोषी ठहरा रहे हैं।

loksabha election banner

पढ़ें: हाई कोर्ट ने की दुर्गा शक्ति की प्रशंसा

भाटी ने सफाई देते हुए कहा- बसपा, कांग्रेस व भाजपा की तरफ से 28 जून को कादलपुर गांव में सभा की गई। विपक्षी नेता क्षेत्र में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे थे, हमने वहां पहुंच कर जनता को समझाने का प्रयास किया। उन्हें बताया कि गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने एसडीएम को निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि 27 जून को कादलपुर में धार्मिक स्थल की बनाई गई चहारदीवारी ढहाई गई थी। भाटी गौतमबुद्ध नगर से सपा विधायक हैं और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने उन्हें संबंधित सीट से प्रत्याशी भी घोषित किया है। उन्हें यूपी एग्रो का चेयरमैन बनाकर राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया है।

दुर्गा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'माननीय अखिलेश जी से साढ़े दस बजे बात हुई और 11 बजकर 11 मिनट पर एसडीएम का सस्पेंशन ऑर्डर कलेक्टर के यहां रिसीव हो गया। यह है लोकतंत्र की ताकत। मैं यही आप लोगों को बताने आया हूं कि जिस औरत ने इतनी बेहूदगी यहां की, उसके संस्पेशन का ऑर्डर 41 मिनट में छपकर लखनऊ से यहां तामील हो गया। उसको पता चल गया कि वह सस्पेंड हो चुकी है।'

भाटी के भाई ने भी कराई सपा की किरकिरी

आइएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन के मामले में समाजवादी पार्टी अपने ही नेताओं के बयानों से घिरती जा रही है। शुक्रवार को एक निजी खबरिया चैनल के स्टिंग ऑपरेशन ने इस कयास को और पुख्ता कर दिया कि आइएएस का निलंबन खनन माफिया के दबाव में किया गया है। यह खुलासा किया है सपा नेता नरेंद्र भाटी के छोटे भाई कैलाश भाटी ने।

कैलाश भाटी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सीनियर मैनेजर के पद पर तैनात हैं। एक खबरिया चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में इस खुलासे से सपा के लिए और मुसीबत खड़ी हो गई है। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान पूरी तरह से खुलासा हो गया कि दुर्गा शक्ति का निलंबन अवैध खनन में रोड़ा अटकाने के चलते किया गया है। कैलाश के बयान से सपा जिलाध्यक्ष फकीरचंद नागर और महानगर अध्यक्ष सूबे सिंह यादव भी संदेह के घेरे में आ गए हैं। यहां तक कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का भी नाम लेकर कैलाश भाटी ने साबित करने का प्रयास किया कि जो कुछ हो रहा है यह सब उनके इशारे पर चल रहा है। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कैलाश भाटी ने खुलासा किया कि आइएएस अधिकारी अवैध खनन के मामले में किसी की सिफारिश नहीं सुनती थीं। पार्टी से जुड़े लोगों की गाड़ी व डंपर पकड़े जाते थे, तो पार्टी के स्थानीय नेताओं की भी नहीं सुनती थीं।

महिला आयोग जाएगा मामला

निलंबित महिला एसडीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के प्रति यूपी एग्रो के चेयरमैन नरेंद्र सिंह भाटी द्वारा अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर आप पार्टी की कार्यकर्ता सविता शर्मा ने राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत करने का फैसला लिया।

दुर्गा को मुलायम के खिलाफ चुनाव लड़ने का न्योता

ग्रेटर नोएडा। आम आदमी पार्टी ने दुर्गा शक्ति नागपाल से देश सेवा के लिए राजनीति में आने का अनुरोध करते हुए उन्हें मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने का न्योता दिया है। निलंबन के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता शनिवार को जनजागरण रैली भी निकालेंगे। रैली परी चौक से शुरू होकर दिल्ली तक जाएगी। निलंबन के विरोध में धरने में शामिल होने आए मनीष सिसौदिया ने कहा कि जो भी ईमानदार अधिकारी हैं, सरकार उन्हें इसी प्रकार से प्रताड़ित करती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.