Move to Jagran APP

सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी से पूछताछ

करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच की आंच पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के घर तक पहुंच गई है। जांच के सिलसिले में सीबीआइ ने पूर्व वित्तमंत्री की पत्नी व सुप्रीम कोर्ट की वकील नलिनी चिदंबरम से पूछताछ की है। वैसे जांच एजेंसी खुलकर नलिनी चिदंबरम से पूछताछ के बारे में नहीं बता रही है, लेकिन माना जा रहा है कि उनसे घोटाले के सूत्रधार सुदीप्त सेन से एक करोड़ रुपये की फीस लेने के बारे में सवाल पूछे गए हैं। हालांकि नलिनी ने पूछताछ से इन्कार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि जांच एजेंसी ने उनसे सिर्फ व्यावसायिक मुद्दों पर ही चर्चा की।

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 01:08 AM (IST)
सारधा घोटाले में चिदंबरम की पत्नी से पूछताछ

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच की आंच पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के घर तक पहुंच गई है। जांच के सिलसिले में सीबीआइ ने पूर्व वित्तमंत्री की पत्नी व सुप्रीम कोर्ट की वकील नलिनी चिदंबरम से पूछताछ की है। वैसे जांच एजेंसी खुलकर नलिनी चिदंबरम से पूछताछ के बारे में नहीं बता रही है, लेकिन माना जा रहा है कि उनसे घोटाले के सूत्रधार सुदीप्त सेन से एक करोड़ रुपये की फीस लेने के बारे में सवाल पूछे गए हैं। हालांकि नलिनी ने पूछताछ से इन्कार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि जांच एजेंसी ने उनसे सिर्फ व्यावसायिक मुद्दों पर ही चर्चा की।

loksabha election banner

दरअसल घोटाले के खुलासे के बाद सारधा प्रमुख सुदीप्त सेन ने सीबीआइ निदेशक को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में सेन ने बताया था कि किस तरह से उसे कानूनी सलाह के लिए नलिनी चिदंबरम को एक करोड़ रुपये की फीस देनी पड़ी थी। सेन के अनुसार उसे पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह ने पूर्वोत्तर के एक टीवी चैनल के अधिग्रहण के क्रम में नलिनी चिदंबरम से कानूनी सलाह लेने को कहा था।

सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक कानूनी सलाह के लिए इतनी ज्यादा फीस लेने के बारे में नलिनी चिदंबरम से शनिवार को चेन्नई में पूछताछ की गई। इसके लिए घोटाले की जांच कर रही एसआइटी के अधिकारी खासतौर पर चेन्नई गए थे। इस बारे में नलिनी का कहना है, 'सीबीआइ ने मुझसे कोई पूछताछ नहीं की। जांच एजेंसी के अधिकारी मुझसे जानना चाहते थे कि क्या मनोरंजना सिंह ने उनसे कोई व्यावसायिक मशविरा लिया था या नहीं। मैंने उन्हें बताया कि हां, मैंने सलाह दी थी।' वैसे उनके करीबी भी पूछताछ से इन्कार कर रहे हैं। उनके अनुसार सीबीआइ को केवल टीवी चैनल खरीदने की योजना के सिलसिले में नलिनी चिदंबरम द्वारा तैयार 70 पन्नों की रिपोर्ट की जरूरत थी, जो दे दिया गया है।

पढ़ें : ममता तक पहुंची सारधा की आंच

पढ़ें : अपर्णा सेन को सारधा चिटफंड घोटाले में ईडी ने भेजा समन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.