Move to Jagran APP

शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासा

एआईएडीएमके की नेता शशिकला के परिवार के सदस्यों और जया टीवी के परिसर में छापे के दौरान 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 09:52 AM (IST)
शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासा

नई दिल्ली (आइएएनएस)। अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई आयकर विभाग की रेड में पता चला कुल 1430 करोड़ रुपये के कर की चोरी की गई। टीम ने सात करोड़ रुपये कैश व पांच करोड़ रुपये आभूषण भी छापे के दौरान जब्त किए थे।

नौ नवंबर से शशिकला व दिनाकरन से जुड़े 187 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की गई थी। पहले दिन से ही महकमे की दर्जन भर टीमों ने देश भर में अलग-अलग जगहों पर छापा मारा। बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली के साथ पुडुचेरी में दिनाकरन के फार्म हाउस को टीमों ने खंगाला। जया टीवी भी महकमे के खास निशाने पर रहा।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जया टीवी के साथ नौ अन्य ऐसी कंपनियों की जांच में पता चला कि कर चोरी कैसे की जा रही थी। कंपनियों को खड़ा करने में जो धन लगाया गया उसके स्त्रोत का पता नहीं चल पाया है। उनका कहना था कि रेड के दौरान हीरे जब्त करने के साथ व 15 बैंक लॉकरों व कई खातों को फ्रीज भी किया गया है। महकमे ने अन्नाद्रमुक नेता वी पुगाजहंदी को पूछताछ के लिए तलब भी किया। जिन जगहों पर रेड की गई उनमें शशिकला के पति एम नटराजन के तंजवौर स्थित घर, कोडानाड स्थित जयललिता का टी एस्टेट भी शामिल है।

गौरतलब है कि शशिकला इस समय आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में सजा काट रही हैं। उनके भतीजे व अन्नाद्रमुक के बर्खास्त उप महासचिव दिनाकरन ने कहा कि शशिकला व उन्हें राजनीति से हटाने की साजिश की जा रही है। जिसके चलते छापामार कार्रवाई की गई है। उनके धड़े के नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की द्रमुक के सर्वेसर्वा एम करुणानिधि की मुलाकात के बाद ये कार्रवाई शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें: AIADMK के दोनों धड़ों का 6 महीने बाद विलय, पीएम मोदी ने दी बधाई

यह भी पढ़ें: जेल की धांधली उजागर करने वाली डीआइजी को नोटिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.