Move to Jagran APP

महंगाई पर पीएम मोदी को घेरने के चक्कर में खुद घिरे राहुल, जानें- कहां हुई चूक

यदि राहुल गांधी सवाल पूछने में भी ही इतनी बड़ी-बड़ी चूक करेंगे, तो शायद ही पीएम मोदी कभी उनके किसी सवाल को गंभीरता से लेंगे।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 05 Dec 2017 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2017 01:02 PM (IST)
महंगाई पर पीएम मोदी को घेरने के चक्कर में खुद घिरे राहुल, जानें- कहां हुई चूक

नई दिल्‍ली, एएनआइ। गुजरात चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने का सिलसिला जारी रखा। मंगलवार को सातवें सवाल में राहुल ने महंगाई का मुद्दा उठाया। लेकिन ऐसा लगता है कि राहुल गांधी गणित में कुछ कमजोर हैं। ये हम इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने वस्‍तुओं की महंगाई में वृद्धि के जो आंकड़े पेश किए हैं, वे गलत हैं।

प्रधानमंत्री को रसोई गैस, सब्जी और ईंधन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए सीधे आरोप लगाते हुए, राहुल गांधी ने आक्रामक रूप से दरों में अंतर को हाइलाइट किया था, क्योंकि 2014 में आम चुनाव हुए थे, जिसके बाद से अब तक केंद्र में मोदी सरकार है।


गैस सिलेंडरों पर डेटा प्रस्तुत करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में एक सिलेंडर की कीमत 414 रुपये थी, जबकि 2017 में यह बढ़कर 742 रुपये हो गई है। इसके बाद, यह कहने के बजाय कि 79 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, नेहरू-गांधी के वंशज ने गलती से इसे 179 प्रतिशत की वृद्धि के रूप में उल्लेखित कर दिया।

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके! उन्होंने कहा कि दालों की कीमत 77 प्रतिशत की बजाय 177 प्रतिशत बढ़ी है, टमाटर की कीमत 185 प्रतिशत की बजाय 285 प्रतिशत बढ़ी है, प्याज की बढ़ोतरी 100 प्रतिशत की बजाय 200 प्रतिशत बढ़ी, दूध के दामों में 31% की बजाय 131% की वृद्धि हुई और डीजल की कीमत 13% की बजाय 113% बढ़ गई है। हालांकि लगभग 4 घंटे बाद गलती का अहसास होने पर या किसी के अहसास दिलाने पर राहुल गांधी ने महंगाई दर के आंकड़ों को दुरुस्‍त कर लिया है। 

गुजरात चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी प्रतिदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सवाल कर रहे हैं। वह मांग कर रहे हैं कि पीएम मोदी इन सवालों के जवाब दें। लेकिन पीएम मोदी ने अभी तक राहुल गांधी के सवालों को तवज्‍जो नहीं दी है। यदि राहुल गांधी सवाल पूछने में भी ही इतनी बड़ी-बड़ी चूक करेंगे, तो शायद ही पीएम मोदी कभी उनके किसी सवाल को गंभीरता से लेंगे।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होंगे। विधानसभा की 182 सीटों के परिणाम 18 दिसंबर को घोषित होंगे।

यह भी पढ़ें: कसौटी पर खरा उतरने की चुनौती,चेहरा बदलने से क्या कांग्रेस को मिलेगा फायदा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.