Move to Jagran APP

19 अप्रैल को दिल्ली में किसान रैली से वापसी करेंगे राहुल गांधी

पिछले एक महीने से अज्ञातवास पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अब कांग्रेस की किसान रैली से अपनी धमाकेदार वापसी कर सकते हैं। मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए राहुल 19 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की किसान रैली में भाग लेंगे।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 09:43 PM (IST)
19 अप्रैल को दिल्ली में किसान रैली से वापसी करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली। पिछले एक महीने से अज्ञातवास पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अब कांग्रेस की किसान रैली से अपनी धमाकेदार वापसी कर सकते हैं। मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए राहुल 19 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की किसान रैली में भाग लेंगे।

prime article banner

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सोमवार को राहुल गांधी के इस रैली में भाग लेने की जानकारी दी। मोदी सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ रामलीला मैदान में होने वाली इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई नेता संबोधित करेंगे। दिग्विजय सिंह ने बताया कि इस किसान रैली में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के भी किसान बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि संसद का बजट सत्र शुरू होने के पहले से राहुल अचानक छुट्टी पर चले गए हैं। वे कहां हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है। गत दिनों सोनिया गांधी ने कहा था कि राहुल जल्द लौटेंगे। इस बीच सोनिया ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ किसानों को लामबंद करने का अभियान छेड़ दिया है। इसी कड़ी में 19 अप्रैल को रामलीला मैदान में किसान रैली का शंखनाद किया गया। पार्टी ने पहले 12 अप्रैल के लिए रामलीला मैदान बुक कराया था। फिर इस रैली को एक हफ्ते पीछे टाल दिया।

रैली के जरिए ताजपोशी?

कांग्रेस भट्टा पारसौल से उपजे भूमि अधिग्रहण कानून 2013 को मोदी सरकार के खिलाफ संघर्ष का बड़ा हथियार बनाना चाहती है। इस कानून के लिए राहुल गांधी ने भी लंबा संघर्ष किया। मोदी सरकार इसे बदलना चाहती है और संशोधन विधेयक अटकने के बाद वह एक बार फिर अध्यादेश जारी करने जा रही है। ऐसे में कांग्रेस रामलीला मैदान से राहुल को किसानों का बड़ा नेता और रहनुमा बताते हुए उनकी पार्टी प्रमुख के पद पर ताजपोशी कर सकती है।

पढ़ेंः लापता राहुल गांधी की तलाश, इनाम का एलान

पढ़ेंः राहुल छुट्टी से जल्द ही लौटेंगेः सोनिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.