Move to Jagran APP

नोटबंदी पर राहुल ने फिर बोला हमला, कहा- एक व्यक्ति की सोच से गरीब परेशान

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का निर्णय बिना तैयारी के हड़बड़ी में लिया गया।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2016 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2016 10:16 PM (IST)

मुंबई, (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ एक आदमी की सोच के कारण आज देश के गरीब लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जबकि विजय माल्या और ललित मोदी जैसी बड़े लोग विदेश में बैठे हैं।

loksabha election banner

राहुल गांधी मंगलवार की शाम मुंबई पहुंचे। उन्हें बुधवार को भिवंडी कोर्ट में पेश होना है। मुंबई पहुंचते ही बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का निर्णय बिना तैयारी के हड़बड़ी में लिया गया। मुझे लगता है कि इस निर्णय के बारे में वित्तमंत्री अरुण जेटली को भी नहीं मालूम था। अब प्रधानमंत्री इस निर्णय को बदलना भी नहीं चाहते। ठीक है न बदलिए। लेकिन आम आदमी को तो परेशान होने से रोकिए। आज इस निर्णय के कारण देश के गरीबों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम, सभी दल राष्ट्रीय हित के मुद्दे पर दें साथ

राहुल के अनुसार अर्थशास्त्रियों ने उन्हें बताया है कि प्रधानमंत्री के नोटबंदी के निर्णय के गहरे परिणाम देश को देखने पड़ सकते हैं। उनके अनुसार विपक्ष प्रधानमंत्री के इस निर्णय के विरुद्ध एकजुट है। यह निर्णय एक गलत सोच का नतीजा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नोटबंदी की पूर्व जानकारी भाजपा कार्यकर्ताओं को होने की ओर इशारा करते हुए कई सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि भाजपा के लोगों को इस निर्णय की जानकारी पहले दी गई या नहीं, इसकी जांच करवाइए। भाजपा के लोग हाथों में दो हजार के नोटों की गड्डियां लिए कैसे दिखाई दे रहे हैं? पता लगाइए कि पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई ने इस निर्णय के ठीक पहले अपना पैसा बैंक में क्यों जमा किया?

आज प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के बैंक में जाकर अपने नोट बदलने पर प्रतिक्रिया देने से इन्कार करने पर राहुल ने कहा कि मेरे और प्रधानमंत्री मोदी के तरीकों में फर्क है। मैं उनकी मां के बारे में कुछ नहीं बोलूंगा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री को गरीबों और महिलाओं को हो रही परेशानी दूर करनी चाहिए और काला धन रखनेवाले बड़े लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

पुराने नोट बदलने में धांधली और भीड़ रोकेगी वोट वाली इंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.