Move to Jagran APP

सहारा ने 6 महीनों में 9 बार दिए पीएम मोदी को पैसे : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि सहारा के लोगों ने अपनी डायरी में लिखा है कि हमनें 6 महीने में 9 बार पीएम मोदी को पैसा दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2016 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2016 09:38 AM (IST)

अहमदाबाद, एएनआई/ जेएनएन। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के मेहसाणा में एक रैली के दौरान पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सहारा समूह से पैसा लेने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

राहुल ने इनकम टैक्स विभाग के कथित दस्तावेजों का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने सहारा से कई बार करोड़ों रुपये लिए। कथित दस्तावेजों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 22 नवंबर 2014 को सहारा कंपनी में पड़े छापे में गुजरात के तत्काकालीन सीएम नरेंद्र मोदी को कथित तौर पर करोड़ों रुपये देने की बात सामने आई, पर आज तक उसकी कोई जांच नहीं कराई गई।

उन्होंने दावा किया कि मोदी को 9 बार करोड़ों रुपये दिए गए। राहुल ने दावा किया इन कथित दस्तावेजों पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के हस्ताक्षर हैं।

राहुल गांधी ने अारोप लगाया की तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को सहारा की अोर से 30 अक्टूबर 2013 को 2.5 करोड़, 12 नवम्बर 2013 को 5 करोड़, 27 नवम्बर को 2.5 करोड़, फिर 29 नवम्बर को पांच करोड़ दिया गया।

इसके बाद 6 दिसम्बर 2013 को 5 करोड़ रुपये,19 दिसम्बर को फिर पांच करोड़ दिया गया। फिर 13 जनवरी 2014 को पांच करोड़, 28 जनवरी 2014 को पांच करोड़, फिर 22 फरवरी को पांच करोड़ दिया गया।

गुजरात के मेहसाणा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वही आरोप दोहराए, जिन्हें लेकर वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी और कोर्ट ने उन्हें पुख्ता सबूत लाने को कहा था। राहुल ने अपने भाषण में उस कथित जानकारी का भी 'खुलासा' किया जिसे लेकर वह पिछले कई दिनों से दावा कर रहे थे।

'नोटबंदी का फैसला गरीबों के खिलाफ'

नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल ने सरकार पर वार करते हुए कहा कि ये फैसला काले धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए नहीं लिया गया। बल्कि ये फैसला ईमानदार गरीबों के खिलाफ है। नोटबंदी का कदम 99 फीसदी लोगों के खिलाफ है। सरकार के इस कदम से निर्माण, इंजीनियरिंग, कपड़ा और पावरलूम उद्योग को काफी नुकसान पहुंचा है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी जी ने काले धन के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया, बल्कि उन्होंने गरीबों पर फायर बॉम्बिंग की है। नोटबंदी का लक्ष्य गरीबों से पैसा खींचो और अमीरों को पैसा सींचो है। सभी कैश काला धन नहीं है और सारा काला धन कैश में नहीं है। आज किसान खेती के लिए बीज नहीं खरीद पा रहा है। मोदी जी ने किसानों से कैश छीन लिया है।

राहुल ने कहा कि जब कोई किसान या फिर आम आदमी बैंक से लिया लोन नहीं चुका पाता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन अगर ऐसा काम कोई अमीर आदमी करता है तो उसे डिफॉल्टर घोषित कर दिया जाता है।

'गुजरात में डरते हैं दलित'

उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा सरकार दलितों को मारती है। दलित राज्य में डरकर रहते हैं। पाटीदारों ने शांति से अपना आंदोलन किया। उन्होंने हिंसा किसी से नहीं की। लेकिन सरकार ने उनके महिलाओं और बच्चों को मारा।

मंदिर में भी गए राहुल

रैली से पहले राहुल गांधी ने मेहसाणा में उमिया माता मंदिर में पूजा-अर्चना भी की है। कांग्रेस इस रैली के माध्यम से राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर रही है।

200 पार्टियां अब नहीं लड़ पाएंगी चुनाव, कालेधन को सफेद करने का शक

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने जानकारी देते हुए कहा था, 'हमारी पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को महेसाणा में एक बड़ी सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इस रैली को 'नवसर्जन गुजरात रैली' की संज्ञा दी गई है।' वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल, सोलंकी, गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने सोमवार को मेहसाणा का दौरा कर रैली की तैयारियों का जायजा लिया था।

चिक्की घोटाला : महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे को एसीबी ने दी क्लीनचिट

बता दें कि उत्तरी गुजरात में बसा मेहसाणा पीएम नरेंद्र मोदी का गृह जिला है। इसके अलावा मेहसाणा पाटीदार आरक्षण आंदोलन का गढ़ रहा है। नोटबंदी के बाद पीएम मोदी पर हमलावर हुए राहुल गांधी की गुजरात में यह पहली सभा है। कांग्रेस इस सभा के जरिए नोटबंदी के बाद उपजे जनाक्रोश को भुनाने की कोशिश भी करेगी।

कांग्रेस को बेबुनियाद अारोप लगाने की अादतः भाजपा

राहुल गांधी की अोर पीएम मोदी पर लगाए गए अारोप के जवाब में भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री पर बेबुनियाद आरोप लगाने की कांग्रेस आदत हो गई है। राहुल गांधी एक पार्ट टाइम नॉन सीरियस राजनेता हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि राहुल गांधी की बातों को कौन सीरियस लेता है। कांग्रेस वाले भी उनकी बातों को सीरियस नहीं लेते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.