Move to Jagran APP

आमिर खान के असहिष्णुता के बयान पर सियासी दंगल

आमिर खान की अगली फिल्म 'दंगल' को रिलीज होने में भले ही एक महीने का समय बचा है, लेकिन उनके असहिष्णुता संबंधी बयान पर देश में सियासी दंगल शुरू हो गया है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 02:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 08:05 AM (IST)
आमिर खान के असहिष्णुता के बयान पर सियासी दंगल

नई दिल्ली । आमिर खान की अगली फिल्म 'दंगल' को रिलीज होने में भले ही एक महीने का समय बचा है, लेकिन उनके असहिष्णुता संबंधी बयान पर देश में सियासी दंगल शुरू हो गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार डराना, धमकाना बंद कर लोगों की परेशानी सुने, वहीं भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेता के आरोपों की धज्जियां उ़़डा दीं। दूसरी तरफ तमाम विपक्षी दल आमिर की चिंता से सहमत नजर आए।

prime article banner

कांग्रेस की गहरी साजिश : शाहनवाज

भाजपा ने आमिर को जवाब देने के लिए अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को मैदान में उतारा। उन्होंने मुंबई में संवाददाता सम्मेलन कर पूछा कि आमिर डरे हुए हैं या डरा रहे हैं? वह और उनका परिवार भारत छो़ड़कर कहां जाना चाहता है? फिर कहा कि भारतीय मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई देश और हिदुओं से बेहतर कोई प़़डोसी नहीं हो सकता। यूरोप में मुसलमानों की क्या स्थिति है? वहां तो हर जगह असहिष्णुता है। हुसैन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा- देश को बदनाम करने के लिए कांग्रेस एक गहरी राजनीतिक साजिश रच रही है।

राष्ट्रविरोधी न बताए सरकार : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया-'मोदीजी से सवाल करने वाले लोगों को राष्ट्रविरोधी बताने की बजाय सरकार को लोगों की परेशानियां समझनी चाहिए। भारत में किसी समस्या के समाधान का यही एक रास्ता है।

आमिर का विरोध

शायद, केन्द्र सरकार काले धन के खिलाफ जिस तेजी से कार्यवाही कर रही है, उससे काला धन रखने वालों में ह़़डकंप है। ये ही लोग 'असहिष्णुता के नाम पर' देश छोड़कर विदेश में रहने की बात करने लगे हैं।
--कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा महासचिव

आमिर के बयान से देश की छवि को नुकसान पहुंचा है। बहस गलत दिशा में जा रही है।-किरण रिजिजू, गृह राज्यमंत्री

सतारा के कर्नल महाडिक की शहादत ज्यादा कीमती है, बजाए आमिर खान के बयान के। -शरद पवार, राकांपा प्रमुख

यदि हम अमेरिका और दूसरे मुल्कों में अपराध को देखें तो भारत में हम कहीं ज्यादा सुरक्षित हैं। आमिर खान का बयान उनका अपना नजरिया है- अरशद वारसी, अभिनेता

आपके लिए 'अतुल्य भारत' कब 'असहिष्णु भारत' बन गया। -राम गोपाल वर्मा, फिल्मकार

कोई भी देशभक्त अपनी मातृभूमि को छोड़कर नहीं जाता। वो उसकी सेवा करता है। जीना यहां मरना यहां। --परेश रावल, अभिनेता, सांसद
श्रीमान-श्रीमती आमिर खान। जब कुछ गलत हो रहा हो तो तंत्र में सुधार की जरूरत होती है। उसे सुधारिए, बदलिए, इस जिम्मेदारी से भागिए मत। -ऋषि कपूर, अभिनेता

आमिर का समर्थन

आमिर ने जो कहा वह सारी दुनिया, पूरा भारत कह रहा है। सभी सही सोच रखने वाले भी यही कह रहे हैं।
अभिषेक सिंघवी, कांग्रेस प्रवक्ता
आमिर खान का कहा एक—एक शब्द सही है। इस मुद्दे पर बोलने के लिए मैं उनकी प्रशंसा करता हूं।
--अरविंद केजरीवाल

इनके विचार और भी जुदा

मुल्क छो़ड़ने का कभी ख्याल नहीं आया
ये मुल्क मेरा है। हमारी चार पुश्तें यहां रही हैं। मेरे मन में कभी खयाल नहीं आया कि मैं यह मुल्क छोड़कर जाऊं। मुझे क्या डर मैं अपने घर में हूं। -नसीरद्दीन शाह

जब तक पृथ्वी पर जीवन है यहीं रहेंगे
उन्हें हमारे दिलो--दिमाग में डर नहीं बैठाना चाहिए। यह हमारा देश है। जब तक पृथ्वी पर जीवन है, मुसलमान भारत में गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे।
--असदुद्दीन ओवैसी, एमआईएम प्रमुख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.