Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार के खिलाफ नोटबंदी के अलावा और भी कदम उठाए जाएंगेः पानगड़िया

ओडिशा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पानगडि़या ने नोटबंदी को साहसिक कदम बताते हुए कहा कि अगर कोई सोच रहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ यह अंतिम कदम है तो वह गलत है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 22 Dec 2016 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 22 Dec 2016 10:28 PM (IST)

भुवनेश्वर, प्रेट्र। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पानगडि़या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की पहल को काले धन पर सामने से हमला करार दिया है। साथ ही कहा है कि भ्रष्टाचार की कमर तोड़ने के लिए ऐसे और कदम उठाए जाएंगे।

loksabha election banner

ओडिशा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पानगडि़या ने नोटबंदी को साहसिक कदम बताते हुए कहा कि अगर कोई सोच रहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ यह अंतिम कदम है तो वह गलत है। वह मानते हैं कि इस तरह के और फैसले लिए जाएंगे। इन फैसलों को लेते हुए देखा जाएगा कि भविष्य में काले धन को जुटाने के रास्ते बंद हों।

फिलहाल उन्होंने इन कदमों के बारे में किसी तरह के कयास लगाने से इन्कार किया। पानगडि़या बोले कि ये निर्णय प्रधानमंत्री को अपने सलाहकारों के साथ विचार-विमर्श के साथ लेने हैं। उम्मीद है कि आने वाले बजट में इस दिशा में कुछ घोषणाएं हों।

नोटबंदी स्कीम के बाद बदले परिदृश्य पर प्रतिक्रिया देते हुए पानगडि़या ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में कुछ असर देखने को मिलेगा। ज्यादातर विश्लेषक मानते हैं कि इस स्कीम से आर्थिक विकास की दर पर एक फीसद से भी कम असर होगा। कुछ का जरूर अनुमान है कि इससे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।

पढ़ेंः नोटबंदी से महंगाई, बेरोजगारी बढ़ने का खतरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.